Gwalior Health News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री सिंधिया की अगवानी करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चाैधरी ने सिविल अस्पताल हजीरा का निरीक्षण किया। इस दाैरान उनके साथ ऊर्जा मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह ताेमर भी थे। स्वास्थ्य मंत्री ने इस दाैरान चिकित्सकाें से चर्चा करने के साथ ही एक-एक बेड पर पहुंचकर मरीजाें से भी बातचीत की है। साथ ही उनसे पूछा कि यदि अस्पताल में काेई भी दिक्कत हाे ताे वह उनकाे बता सकते हैं, वह प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हैं, इसलिए चिंता करने की काेई जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चाैधरी ने सिविल अस्पताल हजीरा में पहुंचकर मरीजाें से पूछा कि उनकाे दवाएंं अस्पताल से मिल रही हैं या नहीं, साथ ही खाना दिया जा रहा है या नहीं। हालांकि मरीजाें का कहना था कि अस्पताल में दवा से लेकर अन्य सभी इंतजाम चाक चाैबंद हैं। किसी प्रकार की काेई दिक्कत नहीं है। खास बात यह है कि अधिकांश भर्ती मरीज बीती रात काे ही अस्पताल पहुंचे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजाें से बीमारी के बारे में पूछने के बाद डाक्टराें से पूछा कि इनकाे क्या हुआ है और क्या ट्रिटमेंट दिया जा रहा है। साथ ही मरीज के उपचार में यदि काेई कमी दिखाई दी ताे उन्हाेंने चिकित्सकाें काे एंटीबायाेटिक चलाने की सलाह भी दी।

मरीज बाेला-मंत्री जी सब आपके प्रयास हैंः ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर इस दाैरान जब एक मरीज के पास पहुंचे और व्यवस्थाओं के बारे में पूछा ताे वह काफी भावुुक हाे गया। मरीज बाेला कि अस्पताल की व्यवस्थाएं सही हैं, यह सब आपके प्रयास हैं। मुझे इसका लाभ मिल रहा है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local