Gwalior Health News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अस्पताल में हाजरी लगाकर डाक्टरों के नदारद रहने की शिकायतें मिलने से अब प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों पर अब स्वास्थ्य आयुक्त खुद नजर रखेंगे। शनिवार को संचानालय स्वास्थ्य सेवायें मध्यप्रदेश द्वारा आदेश जारी किया गया है। यदि डाक्टर गायब मिले ताे कड़ी कार्रवाई करेंगे।

जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजाें काे अक्सर डाक्टर गायब मिलते हैं। इस प्रकार की शिकायतें लगातार बढ़ रही थी। डाक्टराें के नहीं मिलने से मरीजाें काे बिना इलाज परेशान हाेकर लाैटना पड़ता था। एेसे में अब डाक्टराें की उपस्थिति पर निगरानी खुद स्वास्थ्य आयुक्त रखेंगे। एेसे में अब जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को इलाज देने वाले डाक्टरों की उपस्थिति की जानकारी 7000092927 नंबर पर वाट्सएप या मैसेज करके देनी होगी। यह कार्य सिविल सर्जन या अस्पताल प्रबंधक को करना होगा। अब डाक्टर बिना बताए छुट्टी या अस्पताल तो पहुंचते है, मगर सीट से गायब रहते हैं ताे स्वास्थ्य आयुक्त सीधे कार्रवाई करेंगे।

सिविल अस्पतालाें में भी परेशानीः जिला अस्पताल ही नहीं इस प्रकार की समस्या सिविल अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्राें में भी है। यहां भी डाक्टर देरी से पहुंचते हैं या फिर आते ही नहीं है। जिससे मरीजाें काे अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्राें पर इलाज नहीं मिल पाता है आैर परेशान हाेकर उनकाे जेएएच जाना पड़ता है। इससे मरीज ताे परेशान हाेता ही है, साथ ही जेएएच पर भी लाेड बढ़ता जा रहा है। संभागायुक्त इसकाे लेकर कई बार निर्देश भी जारी कर चुके हैं, लेकिन इस दिशा में अब तक काेई ठाेस कदम नहीं उठाया गया है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags