हाट बाजार संचालक मण्डल ने किया किराए का निर्धारण

बैजाताल, इटालियन गार्डन, चिड़ियाघर, व हाट बाजार आने वाले पर्यटक उठा सकेंगे लजीज व्यंजनों का लुत्फ

Gwalior ICH News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। इंडियन कॉफी हाउस का सुप्रसिद्ध डोसा, सांबर बड़ा व इडली सहित दक्षिण भारतीय व उत्तर भारत के अन्य लजीज व्यंजनों का लुत्फ अब ग्वालियरवासी संभागीय ग्रामीण हाट बाजार में भी उठा सकेंगे। फूलबाग स्थित संभागीय ग्रामीण हाट बाजार में जल्द ही इंडियन कॉफी हाउस खुलने जा रहा है। गुरुवार को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल की अध्यक्षता में आयोजित हुई संभागीय ग्रामीण हाट बाजार संचालक मण्डल समिति की बैठक में इंडियन कॉफी हाउस खोलने के लिये किराए का निर्धारण कर दिया गया है। संभाग के सबसे बड़े हाट बाजार को ऊँचाईयां प्रदान करने के लिए संचालक मण्डल की बैठक में और भी महत्वपूर्ण फैसले हुए हैं।

संभागीय ग्रामीण हाट बाजार में इंडियन कॉफी हाउस खुलने पर बैजाताल, इटालियन गार्डन, फूलबाग, चिड़ियाघर व ग्रामीण हाट बाजार में आने वाले पर्यटकों को उच्च गुणवत्ता के लजीज व्यंजन उपलब्ध होंगे। जाहिर है इस क्षेत्र के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। ग्रामीण हाट बाजार में इंडियन कॉफी हाउस शुरू करने के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किशोर कान्याल की इंडियन कॉफी हाउस प्रबंधन से चर्चा हो चुकी है। इसी कड़ी में हाट बाजार के संचालक मण्डल की बैठक में किराए का अनुमोदन कराया गया है। संचालक मण्डल ने एक लाख 35 हजार रूपए प्रतिमाह का किराया इंडियन कॉफी हाउस के लिए निर्धारित किया है।

ग्रामीण हाट बाजार की आय बढ़ाने के लिए बैजाताल गेट की तरफ बैंकों के दो नए एटीएम और तीन दुकानें स्थापित करने व सीएसआर मद से राशि प्राप्त करने का निर्णय भी संचालक मण्डल की बैठक में लिया गया। साथ ही हाट बाजार परिसर में कोविड संक्रमण नियंत्रित होने पर व्यवसायिक मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, प्रशिक्षण सत्र तथा अन्य जिलों के समूहों को निर्धारित दर पर दुकानें व परिसर मुहैया कराने का निर्णय भी बैठक में हुआ है। उच्च न्यायालय द्वारा जारी एक आदेश के परिपालन में एक कर्मचारी अरविंद राणा को पुन: नौकरी में रखने संबंधी प्रस्ताव का भी संचालक मण्डल ने अनुमोदन कर दिया है। साथ ही सर्व ग्वालियर का कार्यालय हाट बाजार में खोलने संबंधी प्रस्ताव को संचालक मण्डल ने मंजूरी दी है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local