Gwalior Illegal Colony: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में काटी जा रही अवैध कालोनियाें पर नगर निगम ने कार्रवाई तेज कर दी है। निगम ने गुरुवार को महाराजपुरा क्षेत्र में 10 भूमाफियाओं पर एफआइआर दर्ज कराई है। साथ ही अवैध कालोनी में डाली गई सड़कें एवं पानी की लाइनों को उखाड़ दिया है।

शहर में अवैध कालोनियों पर नगर निगम द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर नईदुनिया ने 6 अप्रैल को 'भूमाफिया शहर में धड़ल्ले से काट रहे अवैध कालोनियां, निगम नहीं कर रहा कार्रवाई" शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद नगर निगम ने 8 अप्रैल को कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। शहर में एक सैकड़ा से अधिक कालोनियां वर्तमान में काटी जा रही हैं। इनमें से किसी ने भी नगर निगम एवं टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से स्वीकृति नहीं ली है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते दिनों ऐसे भूमाफियाओं के खिलाफ एंटी माफिया के तहत सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे चुके हैं। निगमायुक्त शिवम वर्मा के निर्देश पर सिटी प्लानर पवन सिंघल ने असिस्टेंट सिटी प्लानर सतेंद्र यादव व भवन अधिकारी राकेश कश्यप को अवैध कालोनियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे। इस आदेश पर भवन अधिकारी राकेश कश्यप ने महाराजपुरा क्षेत्र में मौके पर पहुंचकर कालोनियों का निरीक्षण किया। यहां सर्वे क्रमांक 46, 47, 48, 49 एवं सर्वे क्रमांक 64, 65, 66, 67 पर अवैध कालोनी काटी जा रही थी। गुरुवार को निगम टीम ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी की मदद से अवैध कालोनी में डाली गई पानी की लाइनों को उखड़वा दिया। कच्ची सड़क को भी हटवाया गया।

इन लोगों पर एफआइआरः निगम के असिस्टेंट सिटी प्लानर सतेंद्र यादव ने धंतीबाई पत्नी स्व. बदन सिंह, सुमेध सिंह पुत्र स्व. बदन सिंह, गोपाल पुत्र स्व. बदन सिंह, रामहंस पुत्र स्व. बदनसिंह, जगत सिंह पुत्र स्व.बदन सिंह, रामहेत सिंह पुत्र देवलाल, महेंद्र सिंह पुत्र देवलाल, रामनरेश सिंह पुत्र रामसिंह, पूरण सिंह पुत्र रामसिंह, सोबरन सिंह पुत्र रामसिंह के खिलाफ महाराजपुरा थाना में एफआइआर दर्ज कराई है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags