Gwalior Janata Curfew: जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनता कोरोना कर्फ्यू के दूसरे चरण का गुरुवार का पहला दिन था। पहले दिन सुबह प्रशासन सुस्त और पुलिस ढीली नजर आई। बाजार में गुरुवार को काफी भीड़ थी। शहर की सड़कों पर आज ट्रैफिक भी बुधवार की अपेक्षा अधिक नजर आया। जिला प्रशासन ने छूट सुबह 9 बजे से बढ़ाकर दोपहर 12 बजे तक कर दी थी। इसके अलावा लोगों की जरूरत को देखते हुए किराने की दुकान भी चार घंटे के लिए खोल दी थी। दोपहर 12 बजे के बाद पुलिस ने सीटी डंडा बजाकर व गाड़ी में लगे माइक से अनाउंसमेंट कर दुकानें बंद कराना शुरू कर दी थी। लश्कर में हनुमान चौराहे को छोड़कर किसी भी स्थान पर चेकिंग शुरू नहीं की थी। जिसके कारण बाजार में चहल-पहल नजर आई।

दुकानों पर दो गज की दूरी का पालन नहीं हुआः सुबह के समय कोरोना के खौफ से लोग मास्क लगाकर तो घरों से निकले, लेकिन किराने, सब्जी व फल के ठेलों पर दो गज की दूरी का पालन नहीं हुआ। पुलिस ने ज्यादा रोक-टोक नहीं की। संकरी दानाओली में किराने की दुकानों पर सुबह से भीड़ थी। ठेले भी खड़े थे, जिन पर काफी भीड़ थी। छत्री मंड़ी में चबुतरों पर दुकान सजाने की जगह बाहर सब्जी व फल के ठेले लगा लिए। जिसके कारण अफरी-तफरी थी।

सनातन धर्म मंदिर रोड पर सब्जी खरीदने के लिए लगी रही भीड़ः कोरोना संक्रमण काल में सनातन धर्म मंदिर रोड पर अघोषित सब्जी मंड़ी विकसित हो गई है। यहां आधा सैकड़ा के लगभग ठेले व फुटपाथ पर सब्जी बेचने के लिए लोग आने लगे हैं। यहां भी दो गज की दूरी का पालन करता हुआ कोई नजर नहीं आया।

यह कैसा कोरोना कर्फ्यू, हर सामान बाजार में मिल रहा हैः लोग सवाल कर रहे हैं कि यह कैसा कोरोना कर्फ्यू है। दुकाने बंद होने के बाद हर सामान मिल रहा है। केवल आप को जो सामान खरीदना है, उस दुकान के सामने खड़े हो जाए। बस दो-तीन मिनिट इंतजार करें। दुकानदार आपके पास आ जाएगा और पूछेगा कि क्या चाहिए, या चोर रास्ते से शटर उठाकर माल आपको दे देगा। इसके एवज में दुकानदार सामान की मुंहमांगी कीमत वसूल रहे हैं। अगर आपने कीमत पर सवाल किया तो दुकानदार आपकी जरूरत को देखकर सामान देने से इंकार कर देगा। मजबूरी में लोगों को निर्धारित कीमत से दोगुनी कीमत पर माल खरीदना पड़ रहा है। बंद दुकान से बिक्री सराफा बाजार, दही मंड़ी, जनकगंज, दानाओली, लोहिया बाजार, दाल बाजार. जयेंद्रगंज मुरार व हजीरा व किलागेट की जा रही है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags