Gwalior Ju News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीवाजी विश्वविद्यालय से जुड़े छात्रों की समस्या लगातार बढ़ने पर 10 दिसंबर को उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव कर्मवीर शर्मा जीवाजी विश्वविद्यालय के गालव सभागार में समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में ग्वालियर संभाग के लगभग 70 महाविद्यालयों के प्राचार्य मौजूद रहेंगे। बैठक मैं चर्चा के मुख्य बिंदुओं की अगर बात करें तो छात्र-छात्राओं की शिकायतों का समाधान,सीएम हेल्पलाइन,कर्मचारियों व प्रोफेसरों की पेंशन,विवि का नैक निरीक्षण,विवि का रिजल्ट व छात्रों के बैठने के लिए व्यवस्था सहित अन्य 20 बिन्दुओं को समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में मुख्य रूप से जेयू कुलपति प्रो अविनाश तिवारी,कुलसचिव प्रो राजेंद्र कुमार बघेल,क्षेत्रीय अधिकारी कुमार रतनम,लीड कॉलेज प्राचार्य प्रो सरिता श्रीवास्वत मौजूद रहेंगी ।

धक्के खाते हैं छात्र

जीवाजी विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के छात्र आए दिन परिसर में धक्के खाते मिल जाते हैं । कारण पूछने पर पता चलता है कि कोई अपनी अंकसूची बनवाने के लिए परेशान है तो किसी को लंबे समय से छात्रवृत्ति नहीं मिली , किसी को डिग्री के लिए चक्कर काटना होता है तो कोई कॉशन मनी के लिए परेशान है । कुल मिलाकर छात्रों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। इसी मुद्दे पर विचार विमर्श करने के लिए शनिवार को यह बैठक आयोजित की जा रही है।

अधिकारी सीधे मुंह बात नहीं करते

विश्वविद्यालय में धक्के खाते इन छात्रों का आरोप है कि उन्हें अपने काम के लिए बहुत परेशान होना पड़ता है। उन्हें ना तो कोई सीधी सलाह यह उचित मार्गदर्शन मिलता है और ना ही कोई अधिकारी उनसे सीधे मुंह बात करते है। लिहाजा छात्रों को अपने छोटे से काम के लिए कई कई दिन विश्वविद्यालय के चक्कर काटना पड़ते हैं। ऐसे में छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्योंकि छात्रों का काम कर्मचारी नहीं करते और मार्ग दर्शन भी नहीं देते। ऐसे में छात्र भटकते रहते हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close