-सीएम हाउस ने ग्वालियर प्रशासन से मांगी तत्काल जानकारी, भेजी

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर में पिछले दो साल में कितने भू-माफियाओं पर कार्रवाई की गई है, यह जानकारी मंगलवार को सीएम हाउस ने अचानक ग्वालियर प्रशासन से मांगी। कुछ समय में तत्काल नगर निगम और दूसरे अफसरों को इस जानकारी का डाटा तैयार करने में लगाया गया जिसके बाद रात को ही जानकारी भोपाल भेजी गई। इस पूरी जानकारी को अचानक क्यों मंगवाया गया है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। यह सभी संभव है कि एंटी माफिया अभियान शुरू करने से पहले यह तैयारी की जा रही हो।

ज्ञात रहे कि प्रदेश में माफियाओं पर कार्रवाई को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश हैं, लेकिन बीच में कोरोना काल के कारण अभियान आगे नहीं बढ़ सका था। ग्वालियर में भी एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाईयां हुई थीं। इसके साथ ही मिलावट माफिया से लेकर अन्य माफियाओं पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। ग्वालियर में रासुका की कार्रवाई भी की गई थी।

निगम अफसरों पर माफिया की जानकारी

ग्वालियर में नगर निगम अधिकारियों पर भू-माफियाओं की सबसे सही जानकारी है। एंटी माफिया अभियान की कार्रवाई शुरू होते ही नगर निगम ने सैकड़ों नोटिस जारी किए थे, लेकिन कार्रवाई की बात आई तो निगम पीछे हट गया था। नगर निगम के पास अभी भी अवैध निर्माणों की जानकारी है जिन पर कार्रवाई किया जाना है। इनमें शहर के बड़े लोग भी हैं।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local