Gwalior Life Style News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ठंड में सभी की लाइफ स्टाइल बदल जाती है। साधारण कपड़ों की जगह गर्म कपड़े शरीर पर आ जाते हैं। ऐसे में नई डिजायन व क्वालिटी के कपड़े भी बाजार में आ जाते हैं। ग्वालियर में भी नई डिजायन के स्टायलिस कपड़े बाजार में आ गए हैं और इनके बाजार सजने लगे हैं। लोग भी इन कपड़ों की तरफ आकर्षित हो रहे है।

जैसे जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे वैसे पारा लुढ़कता जा रहा है और सर्दी बढ़ने लगी है। कुछ लोग गर्म कपड़ों को धूप लगाने में लगे हुए हैं। वही कुछ लोगों ने नए गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए बाजारों का रुख कर लिया है। हालांकि अभी इतनी कड़ाके की सर्दी नहीं आई है लेकिन फिर भी शहर में गर्म कपड़ों का बाजार सज चुका है। लोगों की आवाजाही भी शुरू हो चुकी है। व्यापारियों की ओर से गर्म कपड़ों की नई वैरायटी मंगवा ली गई है। व्यापारियों का मानना है कि गर्म कपड़ों के भाव में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है। छोटे बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए बाजार में दस्ताने, इनर, टोपी, मफलर, मोजे आदि की मांग बढ़ गई है। कंबल, शाल, स्वेटर की बिक्री भी शुरू हुई है।

गौरतलब है कि इस मौसम में सुबह और शाम के वक्त ठंडी हवा चलने की वजह से ठंडक बढ़ी है। वहीं, दोपहर में धूप तेज होने के बाद अब लोग छतों पर बैठकर धूप का आनंद लेने लगे हैं। गर्म कपड़े के विक्रेता अभिनव शर्मा ने बताया कि दीपावली के बाद से गर्म पकड़ों की मांग बढ़ गई है। इस बार नए स्टाइल की स्वेटर-शर्ट, जैकेट और हाईनेक टीशर्ट की मांग तेज होने लगी है। अमृतसर, दिल्ली, लुधियाना आदि से गर्म कपड़े का माल मंगाया जा रहा है।

बाजारों में आए डिजाइनर मफलर और टोपी

बाजार में टोपी की कैप विद मफलर नई वैरायटी आई है। इसमें वूलन टोपी के साथ मफलर है। टोपी और मफलर का बाहरी हिस्सा ऊन का है और अंदर फर है। इसकी कीमत 450 रुपये से शुरू है। युवाओं में गर्म टोपी के लिए भी काफी क्रेज देखा जा रहा है। टोपियों में हैट शेप वूलन टोपी और गर्म फर वाली टोपियां खूब भा रही हैं। इन टोपियों की कीमत 100 रुपये से 1000 रुपये तक है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close