Gwalior loot News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। दो बदमाशों ने बुजुर्ग महिला की मदद करने का झांसा दिया और महिला झांसे में आ गई और बदमाशों ने उसे लूट लिया। लूटने के बाद बदमाश भाग गए। जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने छह घंटे मशक्कत कर दोनों आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों से लूट में उपयोग करने वाली बाइक को भी बरामद कर लिया। पुलिस आरोपितों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

पुरानी छावनी थाना प्रभारी सुधीर सिंह ने बताया कि कृष्णा पहाड़ी निवासी 70 वर्षीय रामश्री बाई मूलतः विजयपुर मुरैना की रहने वाली हैं और यहां का मकान बेचकर उन्होंने कृष्णा पहाड़ी पर पर बनाया हुआ है। बीते रोज यह विजयपुर में अपनी बृद्धावस्था पेंशन निकालने और मकान के बचे हुए पचास हजार रुपए लेने के लिए आई थी, जिसमें मकान खरीदने वाले ने उन्हें पच्चीस हजार रुपए दिए व शेष रूपए कुछ दिन बाद पहुंचाने का आश्वासन दिया। वह रुपए लेकर बस से रवानाहुई। पुरानी छावनी पहुंचकर वहां से जाने लगी। लेकिन तबियत खराब होने पर उन्होंने पास ही खड़े दो युवकों से बेटे को कॉल करने को कहा। जैसे ही उन्होंने पर्स खोला तो युवकों को उनके पर्स में रुपए नजर आए। रुपए देखते ही युवकों ने मदद कर घर तक बाइक से छोड़ने का आश्वासन दिया और बाइक पर बिठाकर कृष्णा पहाड़ी स्थित एकांत स्थान पर पहुंचे। यहा पर वृद्धा को बाइक से उतारा और एक्का देकर उनका पर्स ले गए। वारदात के बाद वृद्धा ने शोर मचाया। लेकिन उससे पहले ही लुटेर भाग निकले। वारदात का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पुरानी छावनी पुलिस की दो टीमों ने रात भर मशक्कत की। इसके बाद महिला के बेटे पर उस फोन से आरोपितों का पता लगाया जिससे उन्होंने उसे फोन किया था। जिस युवक का नंबर था पुलिस उसके घर जा पहुंची। हालांकि युवक घर से गायब मिला। यह फोन कालू खान का था। पुलिस ने मशक्कत कर दोनों आरोपितों को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों से महिला से लूटी गई नगदी बरामद कर ली और घटना में उपयोग की गई बाइक को भी जप्त कर लिया।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local