• निगमायुक्त ने किया हजीरा क्षेत्र में सफाई का निरीक्षण

ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 मार्च माह से प्रारंभ होने जा रहा है। इस सर्वेक्षण में ग्वालियर का बेहतर स्थान रहे इसके लिए नए निगमायुक्त ने रात्रिकालीन सफाई पर फोकस किया है। निगमायुक्त शिवम वर्मा की रणनीति बाजारों की रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था पर रहेगी। उन्होंने बताया कि वह चाहते हैं कि जब सुबह आमजन जागे तो उन्हें बाजारों में कचरा नहीं दिखे। वहीं निगमायुक्त शिवम वर्मा ने ने अपने कार्यकाल के दूसरे दिन अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव के साथ सुबह हजीरा क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए किए इंटक मैदान हॉकर्स जोन को व्यवस्थित कर उन्हें यहीं से व्यापार करने के निर्देश दिए। इससे ट्रेफिक व्यवस्थ में सुधार आएगा साथ ही उन्होंने साफ सफाई के भी निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद उन्होंने मनोरंजनालय में सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण कर साफ सफाई व स्वच्छ सर्वेक्षण के सात पाइंट व टोल फ्री नंबर लिखने के निर्देश दिए।

पहलवानों ने कहा गद्दे मिल जाए तो शहर का हम कर सकेंगे नाम रौशन

मनोरंजनालय में बने अखाड़े का निगमायुक्त ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अखाड़े के गुस्र्जी ने कहाकि अभी मिट्टी में पहलवान प्रेक्टिस करते हैं अगर उन्हें गद्दे मिल जाए तो वह बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। निगमायुक्त ने जल्द ही गद्दे उपलब्ध कराने की बात कही है। वहीं मंगलवार की रात्रि में निगमायुक्त ने नाइट स्वीपिंग मशीन के कार्य का भी निरीक्षण किया।

दिव्यांग की समस्या सुनने चेंबर से बाहर आए निगमायुक्त

बुधवार को रोजगार की तलाश में दिव्यांग नदीम खान निगमायुक्त से मिलने मुख्यालय के दूसरे तल पर पहुंचा। दिव्यांग के मुख्यालय में दूसरे तल तक आने की जानकारी मिलने पर निगमायुक्त चेंबर के बाहर पहुंचे और उसकी परेशानी सुनी। इसके बाद उन्होंने दिव्यांग को राष्ट्रीय शहरी रोजगार मिशन अथवा अन्य किसी माध्यम से रोजगार दिलाने के प्रयास का आश्वासन दिया है।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस