मां काली के दरबार में लिया संकल्प 'जरूर लगाएंगे मास्क' राजमाता चौराहे पर बांटे मास्क

-नईदुनिया का 'मास्क ही वैक्सीन' अभियान के तहत फैल रही कोरोना के लेकर जागरुकता

फोटो

ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल 'मास्क ही वैक्सीन' है अभियान से जुड़कर विभिन्ना समाजिक संगठन जनजागरुता फैला रहे हैं। जिसके तहत अभी तक जहां शहर के प्रमुख चौक-चौराहों व बाजारों में मास्क वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अब नवरात्र महोत्सव को देखते हुए माता के झांकी पंडालों में लोगों को यह संकल्प दिलाया जा रहा है कि वे मास्क का प्रयोग जरूर किया करेंगे।

इस कड़ी में रविवार को चिटनिस की गोठ में विराजमान कराई गईं मां काली के झांकी पंडाल में श्रद्धालुओं को मास्क लगाने का संकल्प दिलाया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने कहा कि वे अब घर से बाहर निकलने पर व मास्क जरूर लगाएंगे, साथ ही यथासंभव शारीरिक दूरी का पालन करने का प्रयास करेंगे। जय मां काली भक्त मंडल, चिटनिस की गोठ के अध्यक्ष ऋषभ दंडौतिया एवं भूपेंद्र चौबे ने बताया कि इस बार 21वीं बार माता की प्रतिमा विराजमान कराई गई है। मां काली की प्रतिमा 7 फीट की है। सुबह 12 बजे व रात 9 बजे माता की आरती की जाती है, जिसके बाद प्रसाद वितरण किया जाता। माता के दरबार में बहुत अधिक भीड़ नहीं होने दी जाती, केवल मोहल्ल के लोग ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शामिल होते हैं। रविवार को संकल्प लेने के दौरान गोविंद शर्मा, कपिल चौरसिया,धीरज चौबे, राहुल शर्मा, शिवम वर्मा, नीरज पाठक, चेतन रजक आदि मौजूद रहे।

चित्रांश इंटरनेशनल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने बांटे मस्क

चित्रांश इंटरनेशन वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन नईदुनिया के 'मास्क ही वैक्सीन' है अभियान के समर्थन में मास्क कर रहा है। रविवार को ऑर्गेनाइजेशन द्वारा अभियान के तहत तीसरे दिन सिटी सेंटर स्थित राज माता चौराहे पर जन जागरण अभियान चलाया गया। इस दौरान ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर व तख्तियों पर स्लोगन लिखकर मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष नूतन श्रीवास्तव, सुनील श्रीवास्तव, दीपक श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, शुभम श्रीवास्तव, शुभम सक्सेना शिवांग श्रीवास्तव, दीपक तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020