ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने रविवार को सड़कों पर अपनी मौजूदगी का अहसास करा दिया। सभी एसडीएम और सीएसपी की टीमें अलग अलग क्षेत्रों में चौराहों तिराहों पर कोरोना नियंत्रण स्क्वाड के साथ निकलीं जिन्हें एडीएम किशोर कान्याल और एएसपी पंकज पांडेय ने एसपी ऑफिस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी एसडीम और सीएसपी की कार्रवाई का आंकड़ा रविवार को 400 चालान का रहा,वहीं स्क्वाड के वाहनों ने घूम-घूमकर 142 चालान कर दिए। पांच सौ रुपये के चालान रविवार को कम ही किए, 50 से लेकर 150 रुपये तक के चालान ज्यादा काटे गए। कुल वसूली 50 हजार से ज्यादा हुई। अचानक पुलिस-प्रशासन को सड़कों पर देख वाहन चालक सकते में आ गए और जब मास्क न लगा होने का अफसरों ने कारण पूछा-तो घर पर भूलने से लेकर कई तरह के बहाने लगाते रहे।

ज्ञात रहे कि कोरोना का संक्रमण प्रदेश के पांच जिलों में बढ़ रहा है जिसमें ग्वालियर भी शामिल है। सीएम शिवराज सिंह के कोरोना नियंत्रण को लेकर निर्देश दिए गए हैं जिसके बाद से ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मास्क न लगाने पर प्रति व्यक्ति पांच सौ रुपये जुर्माना किए जाने के निर्देश जारी किए। सभी कोरोना स्क्वाड को फिर से एक्टिव कर एसडीएम और सीएसपी की ज्वाइंट टीमों को जिम्मा दिया गया है।

शहर में इन स्थानों पर दिखे ऐसे नजारे

1-झांसी रोड सब डिवीजन

यहां एसडीएम झांसी रोड अनिल बनवारिया के नेतृत्व में पड़ाव, मिलेनियम प्लाजा और इंदरगंज तीन प्वाइंट पर मास्क न लगाने पर चालानी कार्रवाई कराई गई। यहां करीब 116 चालान कुल काटे गए। बाइक चालकों को रोक-रोक कर समझाइश भी दी गई। किसी ने मास्क घर भूलना बताया तो किसी की जेब में मास्क रखा निकला।

2-लश्कर सब डिवीजन

एसडीएम लश्कर विनोद भार्गव के नेतृत्व में महाराज बाड़ा, जनकगंज और कंपू पर मास्क न लगाने को लेकर करीब 76 चालान किए गए। अधिकतर चालान पचास से सौ रुपये के किए गए। यहां कई वाहन चालकों ने बहाना बनाया कि उनके पास 100 रुपये देने के लिए नहीं हैं,लेकिन कुछ देर खड़े रहने के बाद उन्होने राशि जमा करा दी।

3-मुरार सब डिवीजन

एसडीएम मुरार हरिवल्लभ शर्मा ने मुरार, बारादरी और गोला का मंदिर पर गैर मास्क वालों के चालान कराए। कुल करीब 50 चालान किए गए। यहां बिना मास्क लोगों ने सिफारिशें भी लगवाई और अपने परिचितों के नाम बताए लेकिन एसडीएम व अफसरों ने किसी की नहीं सुनी।

4-ग्वालियर सब डिवीजन

एसडीएम ग्वालियर सिटी प्रदीप तोमर ने अपने क्षेत्र में कुल 61 चालान कराएं इसमें बहोड़ापुर, किलागेट पर चेकिंग प्वाइंट लगाया गया। कुछ चालान पांच सौ रुपये के भी किए गए।

समझाइश और सराहना भी

अभियान के दौरान मास्क ठीक से पहनकर निकलने वाले लोग और परिवार सहित मास्क लगाकर जाने वाले लोगों की सराहना की गई। कुछ ऐसे लोग जो ठीक से मास्क नहीं लगाए थे सिर्फ कानों पर लटकाए थे,उन्हें समझाइश दी गई कि कोरोना का इलाज न होने तक मास्क ही वैक्सीन है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस