ग्‍वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Gwalior News आगरा से ग्वालियर की तरफ आ रही झेलम एक्सप्रेस में गंभीर हादसा टल गया। धौलपुर के पास ट्रेन की पेंट्री कार में गैस की नली कट जाने के कारण गैस का रिसाव होने लग गया। कोच में दुर्गन्ध फैलते ही पेंट्री के स्टाफ ने गैस सिलेंडर बंद कर दिया। ग्वालियर में ट्रेन को चैक करने के बाद आगे रवाना किया गया।

धौलपुर के पास कोच में यात्रियों ने गैस की दुर्गन्ध की शिकायत की

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आगरा से झांसी की तरफ जाने वाली झेलम एक्सप्रेस धौलपुर के पास थी। इसी दौरान कोच में यात्रियों ने गैस की दुर्गन्ध की शिकायत टीटीई से दर्ज कराई। दूसरी ओर पेंट्री का स्टाफ भी गैस के कारण जानने के लिए भट्टियों की जांच कर रहा था।

भट्टी में उपयोग होने वाले सिलेंडर की नली कटी हुई मिली

जानकारी के अनुसार टीटीई ने जब बताया तो सभी सिलेंडर को चैक किया गया। इस दौरान एक भट्टी में उपयोग होने वाले सिलेंडर की नली कटी हुई थी। तत्काल उस भट्टी को बंद करके सिलेंडर को पैक करके रख दिया गया। साथ ही झांसी को मैसेज के जरिए घटना की जानकारी भी दी गई।

ग्‍वालियर में कमर्शियल स्टाफ ने पेंट्री की बारीकी से जांच की

ग्वालियर जब ट्रेन पहुंची तो कमर्शियल स्टाफ ने पहुंचकर पेंट्री की बारीकी से जांच की। साथ ही स्टाफ को हिदायत दी कि जिस भट्टी की नली कट गई थी, उसको जब तक बदला नहीं जाए उपयोग नहीं किया जाए। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

Posted By: Hemant Upadhyay