Gwalior News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कामन ला एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के परिणाम नेशनल ला यूनिवर्सिटी कंसोर्टियम ने शनिवार को जारी किए, जिसमें शहर के अनुग्रह श्रीवास्तव की देशभर में 17वीं रैंक आई है। अनुग्रह अभी 11वीं कक्षा में हैं और सिर्फ स्वयं की क्षमताओं के आकलन के लिए इस परीक्षा में भाग लिया था। अब वे अगले वर्ष 12वीं कक्षा में दोबारा से क्लैट की तैयारी करेंगे और उस आधार पर देश की प्रसिद्ध ला यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेंगे।

अनुग्रह के अलावा शहर की मलिका जैन की क्लैट पीजी में आल इंडिया रैंक 10वीं आई है। मलिका वर्तमान में बीएएलएलबी कर रही हैं। क्लैट परीक्षा की रैंकिंग के आधार पर देश की शीर्ष ला यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का मौका मिलता है। इस बार क्लैट की परीक्षा में शहर से लगभग 600 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा कनिष्का सोमानी की 525 और शुभम शर्मा की 606वीं रैंक आई है। अब काउंसिलिंग प्रक्रिया के तहत पहली आवंटन सूची 30 जून को जारी की जाएगी। पहले चरण की काउंसिलिंग दो जुलाई तक चलेगी। दूसरी आवंटन सूची सात जुलाई को जारी होगी और इसकी काउंसिलिंग नौ जुलाई तक चलेगी। इस प्रकार प्रसिद्ध ला यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए पांच चरणों में काउंसिलिंग प्रक्रिया की जाएगी और रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों को एडमिशन दिए जाएंगे।

स्वर संगीत संध्या कल जेयू के सभागार में होगीः स्वर म्यूजिकल फाउंडेशन द्वारा 28 जून की शाम सात बजे जीवाजी विश्वविद्यालय के सभागार में स्वर संगीत संध्या का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का शुभारंभ आध्यात्म निकेतन के संत कृपाल सिंह के मुख्य आतिथ्य में होगा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में गंगादास की बड़ी शाला के महंत रामसेवक दास महाराज, विधायक डा. सतीश सिकरवार, डा. सुनील शर्मा, इंद्रेश विकर होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. जयवीर भारद्वाज करेंगे। इस अवसर पर नृत्य एवं वादन में विशेष योगदान के लिए ग्वालियर के विशिष्ठ कलाकारों को फाउंडेशन द्वारा डा. अंजना झा को नृत्य एवं भरत नायक को सितार में कलावंत सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close