Gwalior News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर के माेहनगढ़ गांव में दाेपहर एक बजे करीब 150 बीघा लूसन के खेत में आग लग गई। आग की लपटाें के कारण पड़ाेस के देवगढ़ गांव के लाेग भी सहम गए। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल वाहन भी माैके पर पहुंच गया। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया लाखाें का नुकसान हाे चुका था।

आग काे फैलते देख माेहनगढ़ के साथ ही देवगढ़ के लाेग भी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। बढ़ती आग पर काबू पाने के लिए ग्रामवासियों ने अपने ट्रैक्टर आदि वाहनाें का उपयाेग किया। ट्यूबवेल के जरिए आग को गांव से लगभग 200 से 300 मीटर पहले ही रोक लिया। हालांकि इस आगजनी की घटना में लगभग डेढ़ सौ बीघा में किसानों की खड़ी बरसीम(लूसन) की फसल काे नुकसान पहुंचा है। वहीं खेतों पर लगी बिजली की लाइन और सिंचाई के लिए लगी पाइप लाइन सहित अन्य सामान भी जलकर नष्ट हाे गया। इस घटना में मवेशियों के लिए रखा 20 से 25 कूप भूसा भी जलकर राख हो गया। आगजनी की घटना में किसानों का 6 से 7 लाख रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। उधर बिजली की लाइन के गिरने से ग्राम खड़ीचा निवासी निहाल सिंह गुर्जर पुत्र हरकिशन सिंह गुर्जर के खेत में खड़ी लगभग 2 बीघा गन्ने की फसल भी जलकर नष्ट हो गई है।

शराब तस्कर पकड़ेः ग्वालियर के डबरा में सिटी और देहात पुलिस ने अलग-अलग जगह कार्रवाई कर दो लोगों को देशी कच्ची शराब के साथ पकड़ा है। सिटी पुलिस को सूचना मिली कि हाइवे पर पंजाब केसरी होटल के पास एक व्यक्ति अवैध रुप से शराब बेच रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की तो मौके पर एक व्यक्ति थेले में शराब के क्वार्टर लिए खड़ा मिला। पुलिस ने उसे पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास से शराब के 300 क्वार्टर मिले। युवक ने अपना नाम कपिल साहू बताया। वहीं देहात पुलिस ने ग्राम खेरी में कार्रवाई कर रामदास साहू को 60 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा है। दोनों आरोपिताें के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local