Gwalior News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भारत विकास परिषद की ग्वालियर शाखा ने आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत खासगी बाजार स्थित नारी कल्याण केंद्र को पांच सिलाई की मशीनें भेंट कीं। इनकी मदद से महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकेंगी ।अतिथियों के रूप में विजय गुप्ता, संघचालक मीनाक्षी पिशवे और डाक्टर केएस मंगल उपस्थित थीं। इस मौके पर ग्वालियर शाखा के सचिव सुधीर अग्रवाल, अध्यक्ष डा. संदीपा मल्होत्रा, अशोक बांदिल, एसके जैन, सुमन शर्मा, अलोपी बंसल, पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, अनामिका अग्रवाल, राजेश बनवारी, रविंद्र नायक, मोहन अग्रवाल, दीपक बंसल, सुधा बंसल, रश्मि सूरी, रेखा मोहन अग्रवाल, वीरेंद्र खंडेलवाल, नीलम सिंघल और लेखिता सिंघल की मौजूदगी रही।

अनूठी स्पर्धा में दिखी पक्षियों की चिंताः जैन महिला परिषद की सदस्यों ने गुरुवार को अनूठी स्पर्धा में भाग लिया। यह स्पर्धा बढ़ती हुई गर्मी को ध्यान में रखकर आयोजित की गई। इसमें सभी सदस्यों ने अपने-अपने घरों की छत पर पक्षियों के लिए सकोरे रख उनमें पानी भरा, साथ ही उनके लिए दाना डाला। इस खूबसूरत कोशिश का फोटो क्लिक कर उन्होंने ग्रुप पर शेयर किया। गतिविधि में संस्थापक अध्यक्ष माधवी शाह, ऊषा गोधा, मिट्ठू सेठी, डा. मनोरमा पांड्या, अध्यक्ष विनीता गोधा, सचिव सोनल जैन, कोषाध्यक्ष संगीता गंगवाल, नीलम जैन, अंजू भौंच, मोनिका सेठी, वाणी कासलीवाल, प्रीति गोधा, मीनू भौंच, संगीता बड़जात्या, निशा बोहरा, ऋषिका बोहरा और लीना बोहरा आदि ने भाग लिया।

विद्यार्थियों ने कूची से बढ़ाई प्रकृति की खूबसूरतीः आइटीएम ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों के लिए गुरुवार को पोस्टर मेकिंग और स्लोगन प्रतियोगिता रखी गई। इसमें तीसरी से लेकर चौथी तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्हें पृथ्वी का प्राकृतिक सौंदर्य बनाए रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण विषय दिया गया। इसमें कक्षा चार के कार्तिकेय मिश्रा ने पृथ्वी को एक तरफ से हराभरा और दूसरे तरफ से इमारतों से कवर दिखाया। इसी तीसरी की प्रीतिका सिंघल ने अपनी कूची से अधिक से अधिक पौधे रोपने का संदेश दिया। विद्यार्थियों ने कम होती हरियाली के कारणों पर रंगों से प्रकाश डाला। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी रही।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags