Gwalior News: ग्वालियर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नई दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली आंध्र प्रदेश(एपी) एक्सप्रेस ट्रेन में अलकायदा के आतंकी के सफर करने की सूचना पर हड़कंप मच गया। यह सूचना आगरा कैंट स्टेशन पर आरपीएफ व रेलवे के कंट्रोल रूम मिली थी। सूचना पर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम निरोधक दस्ता, जीआरपी व आरपीएफ के स्टाफ ने बोगी की जांच की, लेकिन यह सूचना अफवाह निकली। इसके बाद भी झांसी में ट्रेन को 40 मिनट रोका गया। एक-एक जगह की जांच की गई। घटना रविवार-सोमवार रात की है।

आगरा से ट्रेन ग्वालियर की ओर निकली तभी आगरा के कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि अलकायदा का एक आतंकी ए-1 कोच में सफर कर रहा है। वह घातक हथियारों के साथ आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए हैदराबाद जा रहा है। रात में जैसे ही ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो ट्रेन को घेर लिया गया।

फोर्स को देखकर यात्रियों में खलबली मच गई। बम निरोधक दस्ता देखकर यात्री दहशत में आ गए। बम निरोधक दस्ता, आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेन की जांच शुरू कर दी। ए-1 कोच की जांच की, लेकिन उसमें कुछ नहीं निकला। ट्रेन को झांसी ओर रवाना कर दिया गया, लेकिन झांसी में हर डिब्बे की जांच की गई। यात्रियों को नीचे भी उतार गया।

इनका कहना है

एपी एक्सप्रेस में आतंकवादी के सफर करने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर जांच की गई जो अफवाह निकली।

- शुभा श्रीवास्तव, डीएसपी, जीआरपी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close