ग्वालियर। बेखौफ बदमाश बैंक के अंदर घुसकर पीताम्बरा गैस एजेंसी के मुनीम को गोली मारकर 4.5 लाख रुपए से भरा बैग लूट ले गए। वारदात सिटी सेंटर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बुधवार सुबह 10.42 बजे की है। महज 30 सेकंड में पूरी वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार बदमाश पिस्टल हवा में लहराते हुए पुलिस की डायल 100 के सामने से निकल गए।

डायल 100 प्वाइंट तक भी नहीं पहुंची। घायल मुनीम को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पेट और सीने के बीच में 2 गोली लगने से उनकी हालत गंभीर है। घटना के समय बैंक के गेट पर कोई गार्ड नहीं था। एक गार्ड अंदर था वह भी गोलियों की आवाज सुनकर किसी को चाबी देने जाने की बात कह रहा है। बैंक के सीसीटीवी कैमरों में घटना और बदमाश कैद हुए हैं।

माधवनगर निवासी पुष्पेन्द्र पुत्र एसएल गुप्ता की पीताम्बरा गैस एजेंसी है। एजेंसी का दफ्तर हॉस्पिटल रोड अलंकार होटल के पास है। पुष्पेन्द्र के पिता एसएल गुप्ता रिटायर्ड डीजे हैं। उनकी एजेंसी में करीब 25 साल से लक्ष्मण तलैया निवासी 58 वर्षीय वासुदेव शर्मा पुत्र मंगल प्रसाद शर्मा बतौर मुनीम पदस्थ हैं।

मुनीम रात को एजेंसी क्लोस करने के साथ ही दिन भर की कमाई को गिनकर माधव नगर में एजेंसी मालिक के घर पहुंचाते हैं। उसके बाद अगले दिन उनके घर से यह रकम लेकर सिटी सेंटर एसबीआई में जमा कराने जाते हैं। बुधवार सुबह 10.30 बजे वासुदेव माधवनगर एजेंसी संचालक के घर पहुंचे। यहां से एक्टिवा की डिक्की में कैश रखा और सिटी सेंटर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की हेड ब्रांच पहुंचे।

यहां पहले गेट से अंदर पहुंचते ही गाड़ी खड़ी कर बैग निकालकर सीट पर रखा। तभी एक बदमाश आया और बैग उठाकर भागने लगा। मुनीम उसके पीछे भागा तो बदमाश ने फायर किया। गोली मुनीम को न लगते हुए दीवार में लगी। मुनीम ने फिर भी पीछा किया। भागते समय बदमाश लड़खड़ाकर गिरा। मुनीम उस पर हावी हुआ।

तभी बदमाश का दूसरा साथी पीछे से आया। बदमाश के साथी ने पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इसमें से दो गोली मुनीम के पेट और सीने के बीच में लगीं। मुनीम वहीं गिर पड़ा। बदमाश बैग लेकर बाहर बाइक लेकर खड़े तीसरे साथी के साथ फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि घायल को पहले एक निजी अस्पतल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ही नहीं मिला। इसके बाद जेएएच के ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। घायल की स्थिति बेहद नाजुक बताई गई है।

200 मीटर दूर खड़ी थी एफआरवी, सामने से निकले बदमाश

वारदात को अंजाम देकर बदमाश सिटी सेंटर सचिन तेंदुलकर मार्ग की तरफ से निकले। घटना स्थल से महज 200 मीटर की दूरी पर एफआरवी (डायल100) खड़ी थी। उसके सामने से बदमाश पिस्टल लहराते निकल गए। पर पुलिस कुछ नहीं कर सकी। न ही स्पॉट पर पहुंचकर स्थिति को संभालने का प्रयास किया।

माधवनगर से पीछे लगे थे बदमाश

वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश कहां से पीछे लगे इसका पता लगाने के लिए पुलिस ने माधव नगर निवासी एजेंसी संचालक के घर के पास सीसीटीवी तलाशने शुरू किए। वहीं से बदमाशों का रैकी कर पीछे लगने की बात सामने आई है। मुनीम सिटी सेंटर के अंदर से होते हुए बैंक पहुंचा। बदमाश भी उसी ओर से आते हुए दिख रहे हैं। यह बैंक के बाहर सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close