ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Gwalior News अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे में आगरा का ताजमहल भी शामिल है। वह 24 फरवरी को आगरा के ताजमहल की खूबसूरती निहारने के लिए पहुंचेंगे। जिसके कारण शाम 4 से 6 बजे के बीच रेल यातायात रोक दिया जाएगा। इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत दौरे पर हैं।

उनके कार्यक्रम में आगरा का ताजमहल भी शामिल है। सोमवार की शाम साढ़े 4 बजे ट्रंप का विमान एयरपोर्ट पर उतरेगा। जिसके बाद वह सड़क मार्ग द्वारा ताजमहल पहुंचेंगे। उनके इस रूट में रेलवे क्रॉसिंग पड़ेगी। सुरक्षा को देखते हुए दो घंटे रेल यातायात रोका गया है।

ट्रेनों को सुरक्षित स्थानों पर रोककर रखा जाएगा जिससे यात्रियों को परेशानी कम से कम हो। इन दो घंटे के बीच दिल्ली झांसी के बीच चलने वाली गतिमान सेमी हाईस्पीड ट्रेन, दिल्ली से जबलपुर जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, सहित कई ट्रेनें देरी से चलेंगी।

नॉन-इंटरलॉकिंग वर्क के चलते ट्रेन रद्द

चौथी रेल लाइन के लिए फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। जिसको लेकर दिल्ली जाने वाली महाकौशल व श्रीधाम एक्सप्रेस का संचालन 24 से 29 फरवरी के बीच संचालन रद्द किया जा रहा है। वापसी में आने वाली महाकौशल व श्रीधाम एक्सप्रेस 25 फरवरी से 1 मार्च के बीच रद्द की गई हैं। दोनों ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को होने वाली परेशानी को कम करने के लिए गोंडवाना व एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को सामान्य रूप से चलाया जाएगा।

इनका कहना है

पुलिस से समन्वय बनाकर कुछ समय के लिए यातायात रोका जाएगा जब राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा। ऐसा नहीं कि पूरे समय यातायात रोक जाए।

अजीत कुमार , सीपीआरओ , इलाहाबाद उत्तर मध्य रेलवे

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket