Gwalior Panchayat Election Counting 2022: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। घाटीगांव की दुरसेड़ी पंचायत में मंगलवार को फिर से वोटिंग कराई जा रही है। जिसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा घेरा एक दिन पहले ही तैयार कर लिया है। सोमवार की शाम को ही दुरसेड़ी गांव में वज्र वाहन तैनात कर दिया और फिक्स पिकेट लगा दिए हैं। दुरसेड़ी में मंगलवार को वोटिंग शांतिपूर्ण ढंग से हो, इसके लिए आधा सैंकड़ा जवानों को गांव में तैनात किया गया है। जबकि बूथ पर अलग से एक पार्टी तैनात रहेगी। जिससे मतगणना के दाैरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हाे सके। वोटिंग सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगी। जिन लोगों ने मतपेटी लूटी थी, वह सभी 8 बदमाशों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

गौरतलब है कि 25 जून को पंचायत चुनाव के दौरान दुरसेड़ी गांव में वोटिंग के बाद मतपत्रों की गणना हुई। सरपंची के लिए नीतू गुर्जर ओर फूलवती बघेल के बीच मुकाबला था। रात में मतगणना होने पर जब फूलवती के वाेट अधिक निकले और वह जीतने लगीं तो नीतू के पति रविन्द्र गुर्जर और उसके साथियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इनकी मांग थी कि मतगणना दोबारा कराई जाए। इनकी मांग पर जब पुन: मतगणना कराई गई तो फूलवती के फिर से मत अधिक निकले। इसके बाद मतदान दल मतपेटियां लेकर रवाना होने की तैयारी में जुट गया। इसी दाैरान रविन्द्र और उसके साथी एकजुट हुए और फायरिंग कर मतपेटी लूटकर भाग निकले। पुलिस फाेर्स ने मतपेटी लेकर भाग रहे लोगों की घेराबंदी की तो वह मतपेटी फैंक कर भाग गए। इसमें से कुछ मतपत्रों को फाड़ा और जलाया गया था। जिसकाे लेकर प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे थे। कलेक्टर काैशलेंद्र विक्रम सिंह ने दुरसेड़ी पंचायत में पुनः मतदान कराने का निर्णय लिया। इधर पुलिस ने रविवार को मतपेटी लेकर भागने वाले सभी आरोपितों को दबोच लिया था।

गली मोहल्ले में रहेगी पुलिस तैनातः दुरसेड़ी पंचायत अति संवेदनशील बनी हुई है। जिसको लेकर पुलिस जवान गांव के हर गली व मोहल्ले में तैनात की जाएगी। इसके अलावा गांव जुड़ने वाले रास्तों पर भी जवान तैनात रहेंगे। गांव में हर आने जाने वालों की जांच की जाएगी। मतदान केंद्र पर उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

वर्जन-

दुरसेड़ी गांव में वज्र वाहन व फिक्स पिकेट लगाए जा चुके हैं। मतदान से पहले जवान तैनात हो जाएंगे, एक पार्टी बूथ पर रहेगी, बाकी के जवान गांव में तैनात किए गए हैं।

अमित सांघी,एसएसपी

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close