Gwalior Plasma Scandal News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नकली प्लाज्मा कांड में दतिया के कारोबारी मनोज गुप्ता की मौत के मामले में मंगलवार को सरकारी मशीनरी का नया ड्रामा सामने आया। पीड़ित परिवार के लोग झांसी से यहां मनोज गुप्ता की केस हिस्ट्री और पीएम रिपोर्ट मांगने आए थे, जो उन्हें 40 दिन से नहीं मिल रही है। पहले जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट में अफसरों के सामने सीएमएचओ डा मनीष शर्मा से मांग की तो उन्होंने कुछ देर में आने को कहा। इसके बाद एक नहीं चार बार और समय दिया, लेकिन रिपोर्ट नहीं दी। शाम को परिवार को सीएमएचओ कार्यालय पर ढ़ाई घंटे धरना देना पड़ा, तब जाकर सीएमएचओ ने 183 पेज की रिपोर्ट दी। नईदुनिया ने रिपोर्ट में विलंब का कारण डा मनीष शर्मा से पूछा तो उनका तर्क था कि परिवार केस हिस्ट्री के रिकार्ड का शुल्क जमा नहीं करवा पा रहा था। शुल्क जमा कर दिया तो दे दी रिपोर्ट। सीएमएचओ का यह कथन हैरत में डालने वाला था। वहीं परिवार का कहना है कि न कोई शुल्क मांगा गया न ही शुल्क जमा कराया गया है,सीएमएचओ झूठ बोल रहे हैं।

10 दिसंबर को दतिया के कारोबारी मनोज गुप्ता की अपोलो अस्पताल में नकली प्लाज्मा चढ़ने के कारण मौत हो गई थी। यह प्लाज्मा अस्पताल के कर्मचारी के कहने पर मास्टरमाइंड अजय त्यागी ने उपलब्ध कराया था। इसके बाद 6 आरोपित और इसमें पकड़े गए थे। इस कांड ने पूरे देश में ग्वालियर को बदनाम कर दिया था।

अपोलो और सीएमएचओ की बीच सांठगांठः धरना दे रहे नरेश गुप्ता, संजय साहू, स्वराज सेठ, विवेक गुप्ता व जितेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि सीएमएचओ और अपोलो अस्पताल के बीच सांठगांठ है। मृतक मनोज गुप्ता को अस्पताल में क्या इलाज दिया, इसके दस्तावेज लेने के लिए कई चक्कर लगा चुके, मगर अभी तक कागज उपलब्ध नहीं कराए तो आरटीआइ लगाई। इसके बाद भी सीएमएचओ ने दस्तावेज नहीं दिए।

वर्जन

मृतक के स्वजनों ने आरटीआइ लगाई थी, मगर दस्तावेज के लिए निर्धारित राशि का भुगतान नहीं किया था। इसलिए दस्तावेज देने में बिलंब हुआ, मगर आज जब उन्होंने राशि जमा कर दी तो जो दस्तावेज उन्होंने मांगे थे उपलब्ध करा दिए।

डा.मनीष शर्मा, सीएमएचओ

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags