- अब तक नहीं खुला 25 लाख के गहने लूट की सनसनीखेज लूट का राज

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। किलागेट सराफा कारोबारी शैलेंद्र गोयल से 25 लाख रुपये की कीमत के गहने लूटने वाले पांचवे दिन कोई ठोस सुराग नही लगा है। पुलिस पांच दिन की पड़ताल में 60 के लगभग सीसीटीवी कैमरे खंगाल चुकी है। आठ संदेहियों को थाने लाकर पूछताछ कर चुकी है। छह बदमाशों की गतिविधियों की निगरानी की जा रही है। तीन संदेही को पुलिस के तलाशने पर अपने घरों से गायब मिले हैं। संदेहियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपना जाल फैला दिया है। एएसपी सतेंद्र सिंह तोमर ने व्यापारी लूटकांड की पतारसी में लगी क्राइम ब्रांच की चारों टीमों के अलावा थाने के बल की मीटिंग लेकर अपडेट लिया। और लुटेरों की पहचान के लिए आगे की कार्रवाई की रणनीति बनाई।

किलागेट में सराफा बाजार में सोने-चांदी के आभूषणों का कारोबार करने वाले शैलेंद्र गोयल निवासी श्रुति इंक्लेव प्रेमनगर रविवार की रात को दुकान बंद करने के बाद फ्लैट पर बाइक से लौट रहे थे। उनके कंधे पर दो बैग लटके हुए थे। एक बैग में 500 ग्राम सोेने के आभूषण व दूसरे बैग दुकान की चाबी व अन्य सामान था। सेवा नगर कब्रिस्तान के पहले गेट के पास अंधेरे एक बाइक व एक्टिवा से आई पांच बदमाशों ने उन्हें बाइक से गिरा गिया। मारपीट कर दोनों बैग लूटकर ले गए। बदमाशों ने मौके पर फायर भी किया। पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीमें लुटेरों की पहचान करने के लिए लगातार पड़ताल कर रही है, लेकिन पुलिस अब तक की पड़ताल में लुटेरों की पहचान नहीं कर पाई है। पुलिस गुरुवार की एक संदेही एक बाड़े के पास भी लेकर गई थी।

टीमों के साथ बैठकर बनाई रणनीति

सराफा कारोबारी से हुई लूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चिंता जता चुके हैं। चैंबर आफ कामर्स भी एसएसपी अमित सांघी से मुलाकात कर ज्ञापन दे चुका है। एसएसपी दावा कर चुके हैं कि 25 लाख की लूट उनकी प्राथमिकता है। एएसपी सतेंद्र सिंहि तोमर ने गुरुवार की सुबह सनसनीखेज लूट की वारदात में पतारसी में लगी टीमों की बैठक पड़ाव थाने में ली। अब तक की गई पड़ताल की जानकारी ली और बदमाशों तक पहुंचने के लिए रणनीति बनाई। एएसपी ने टीम के साथ साइबर सेल के विशेषज्ञों की मदद लेने के निर्देशित किया है। पुलिस का दावा है कि लुटेरों तक जल्द ही पुलिस जाएगी। एसएसपी अमित सांघी लूट की घटना की जा रही पड़ताल में सीधे मानीटरिंग कर रही है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local