Gwalior Political News: जाेगेंद्र सेन, ग्वालियर नईदुनिया। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को मोती महल में आयोजित सादा समारोह में छह एंबुलेंस ग्वालियर अंचल के चारों जिलों के अलावा भिंड-मुरैना को सौपी। यह एंबुलेंस माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के सहयोग से प्रदान की हैं।। इस मौके पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह, ओपीएस भदौरिया, पूर्व मंत्री इमरती देवी, फोर्ड कंपनी के प्रतिनिधि कुलजीत सिंह, जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, विधायक सहित भाजपा नेता मंच पर मौजूद थे। इस अवसर पर सिंधिया ने कहा कि आने वाले संकट से निपटने के लिए प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत किया जा रहा है। कार्यक्रम में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाया। मंच के सामने ही लोग पास-पास बैठे थे।

सिंधिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना केंद्र व राज्य सरकार ने लोगों के सहयोग से किया है। जिसके अच्छे नतीजे सामने आएं हैं। संक्रमण दर घटी है। मरीज भी कम हुए हैं, लेकिन अभी संकट टला नहीं है। इसलिए सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि गोला का मंदिर पर दिल्ली जैसा बड़ा निजी हास्पिटल लाने के लिए सासंद विवेक नारायण शेजवलकर के साथ मिलकर प्रयास किए जा रहे हैं। दो बड़े हास्पिटल संचालकों ने रुचि भी दिखाई है। उन्होंने की जिले काे मिली एंबुलेंस को वेंटिंलेटर सहित जीवन रक्षक उपकरण से उन्नत किया जाए, ताकि मरीज को सुरक्षित दिल्ली ले जाने में लोगों को कोई परेशानी नहीं आए।

ग्राम पंचायत तक गठन किया क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी काः सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को काबू करने में प्रदेश सरकार का क्राइस मैनेजमेंट का मॉडल काफी कारगर साबित हुआ। प्रदेश स्तरीय से लेकर जिला, तहसील व ग्राम पंचायत तक बनाया गया था। इसलिए लोगों ने खुद फैसले लिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्या करना है। इसी आदर्श माडल के कारण हम लोग दूसरी लहर को काबू करने में सफल रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार जरूरी है। सांसद राज्य सरकार के मंत्रियों से अनुरोध किया कोरोना संक्रमण में लोगों की सेवा करने वालीं आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य कर्मियों को उनका हक समय पर मिले। जिससे उन्हें सड़क पर नहीं आना पड़े। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने पर जोर दिया। उन्होंने बताया जेएएच में तीन आक्सीजन प्लांट, जिला चिकित्सालय सहित अन्य जिलों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित भाजपा के प्रमुख नेताओं के सहयोग से स्थापित किए जा रहे हैं।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags