Gwalior Political News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्याेतिरादित्य सिंधिया के निवास और दफ्तर में बधाई देने वालाें की भीड़ लगी हुई है। ग्वालियर चंबल संभाग से भी सैकड़ाेंं समर्थक बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। सिंधिया की कट्टर समर्थक मानी जाने वाली पूर्व मंत्री इमरती देवी भी सिंधिया काे बधाई देने दिल्ली पहुंची थीं। इमरती जब बधाई देने के लिए उनके दफ्तर पहुंची ताे वह इतनी अधिक भावुक हाे गईं कि उनकी आंखाें से आंसू छलक आए। यह दृश्य देख सिंधिया भी भावुक हाे गए और आगे बढ़कर इमरती काे गले लगा लिया। इसके बाद दाेनाें के बीच करीब पंद्रह मिनट तक चर्चा हुई।

पूर्व मंत्री इमरती देवी गुरूवार काे मंत्रालय में केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया के कार्यालय में उनसे मिलने पहुंची थीं। पूर्व मंत्री ने अंदर पहुंचते ही कहा-महाराज साहब बधाई हाे, सिंधिया ने बधाई स्वीकारने के साथ ही उनका हालचाल पूछा। इस दाैरान इमरती जब अधिक भावुक हुई ताे उनकी आंखाें से आंसू निकल आए। सिंधिया ने कहा कि राे क्याें रही हाे ताे इमरती देवी ने कहा कि यह ताे खुशी के आंसू हैं, यह सुन सिंधिया भी भावुक हाे गए और आगे बढ़कर इमरती देवी काे गले लगा लिया। खबर है कि सिंधिया शुक्रवार काे ग्वालियर आ सकते हैं।

सिंधिया ने ग्रहण किया पदभारः केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार काे विधिवत रूप से नागरिक उड्डयन मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया। इस दाैरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ताेमर भी मुलाकात करने पहुंचे और उनकाे बधाई दी।

सिंधिया के समर्थन में दिया था इस्तीफाः केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने जब कांग्रेस छाेड़कर भाजपा ज्वाइन की थी ताे उस समय उनके समर्थक मंत्रियाें सहित सैकड़ाे कार्यकर्ताओं ने भी इस्तीफे दिए थे। इनमें पूर्व मंत्री इमरती देवी भी शामिल थीं। इसके बाद इमरती देवी काे उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। समर्थन में इस्तीफा देने वाले तमाम समर्थकाें काे सिंधिया के मंत्री बनने का बेसब्री से इंतजार था। बुधवार काे सिंधिया के केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही ग्वालियर चंबल संभाग से बधाईयाें का सिलसिला शुरू हाे गया।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local