Gwalior Political News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। महाराष्ट्र के सह प्रभारी एवं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने रानी लक्ष्मीबाई मंडल की कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र में कहा कि भाजपा के प्राण उसकी विचारधारा और संगठन की ताकत उसके निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। पवैया ने आगे कहा कि अगर कोरोना काल में देश में नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं होती तो देश अराजकता की तरफ चला जाता। प्रधानमंत्री ने संकट की घड़ी में विशाल देश के नागरिकों का मनोबला ऊंचा रखने के साथ-साथ हर गरीब के पेट की चिंता की। इस साल नवंबर तक 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त अनाज विश्व में एक उदाहरण है। विपक्षी दल एक तरफ सरकार को कोस रहे थे, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री डाक्टर व वैज्ञानिकों के साथ इस समस्या के निदान के साधनारत थे। कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने के लिए वैक्सीन का निर्माण किया।

पूर्व मंत्री ने मोदी सरकार की सात वर्ष की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि धारा 370 का उन्मूलन, नागरिक संशोधन बिल, अयोध्या में राममंदिर निर्माण का पुनीत कार्य का शुभारंभ देश की दशा व दिशा बदलने की ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं। अब कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह इन उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाए।

अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दुर्गादास व कोटेश्वर मंडल की कार्यसमिति की बैठक के समापन पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी सपने को साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वह जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएं, ताकि अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुुंच सके।

भाजपा का ध्येय निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा करनाः प्रदेश के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने बेहट, बेरजा व छावनी मंडल की कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक मात्र ऐसा संगठन है जिसका ध्येय और लक्ष्य स्पष्ट है। निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा करना है। पितृ पुरुष पं दीनदयाल उपाध्याय, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों और दर्शन को घर-घर तक पहुंचाने का काम संगठन का समर्पित कार्यकर्ता पूरी निष्ठा के साथ कर रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लक्ष्य है विकास की यात्रा में कोई पीछे नहीं छूट जाए। इस अवसर पर ग्रामीण भाजपा के अध्यक्ष कौशल शर्मा, प्रेम सिंह राजपूत व अरविंद राय सहित मंडलों के पदाधिकारी मौजूद थे।

वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें: सांसद विवेक शेजवलकर ने स्वामी विवेकानंद मंडल की कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचाए। कोरोना संक्रमण काल में सरकार ने 80 करोड़ लोगों तक निशुल्क अनाज और देश की 1 करोड़ 35 लाख की आबादी को निशुल्क वैक्सीन की व्यवस्था की है। जनसेवा के लिए समर्पित कार्यकर्ता का दायित्व है कि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। लक्ष्मीबाई मंडल कार्यसमिति के समापन सत्र को प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राजेश सोलंकी, दुर्गादास मंडल के उद्घाटन सत्र को प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विवेक जोशी, कोटेश्वर मंडल के उद्घाटन सत्र को पूर्व सभापति बृजेंद्र सिंह जादौन, विवेकानंद मंडल के उद्घाटन सत्र को जयप्रकाश राजौरिया ने संबोधित किया। कार्यसमिति की बैठकों में जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, अभय चौधरी, अशोक शर्मा, राजकुमार परमार, कनवर मंगलानी, दीपक शर्मा, गजेंद्र राठौर उपस्थित थे।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local