ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। उत्कल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में झारसुगड़ा से आगरा कैंट की यात्रा कर रही महिला यात्री का पर्स डबरा से ग्वालियर के बीच कोच में पहुंचे शातिर चोर मौका पाकर चोरी कर ले गए। पीड़िता की शिकायत पर जीआरपी ग्वालियर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। चोरी गए पर्स में पांच हजार रुपए की नगदी व अन्य जरूरी कागजात थे। फिरोजाबाद (यूपी) निवासी अलका जैन उत्कल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर रही थी। सफर के .दौरान यात्री अलका गहरी नींद जा लगी। इसी बीच डबरा से ग्वालियर के बीच स्लीपर कोच में पहुंचे शातिर चोर यात्री अलका को गहरी नींद में सोता देख सीट पर रखा पर्स मौका पाकर चोरी कर ले गए। पर्स चोरी होने का पता यात्री अलका को ट्रेन के ग्वालियर स्टेशन पहुंचने से पहले लगा। रनिंग ट्रेन में जीआरपी की क्यूआरटी टीम ने अज्ञात चोरो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

दिखाई हेकड़ी, पहुंचा हवालात

ट्रेन में सफर कर रहे यात्री को चेन पुलिंग कर उतरने के दौरान आरपीएफ स्क्वायड से उलझना महंगा पड़ गया। आरपीएफ ने आरोपी को रेलवे एक्ट के तहत बिना टिकट यात्रा व चेन पुलिंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया। अटेर भिण्ड निवासी मुकेश कुमार बीती रात केरला एक्सप्रेस से दिल्ली से ग्वालियर की यात्रा कर रहा था। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने से पहले ग्वालियर स्टेशन के आउटर पर चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। जैसे ही वह ताज साइडिंग के पास स्लीपर कोच एस-5 से उतरा वैसे ही रेल ट्रैक पर गश्त कर रहे आरपीएफ स्क्वायड ने पकड़ा लिया। पकड़े जाने के बाद आरोपी मुकेश जवानों से झगड़ा करने लगा। यात्री मुकेश के पास यात्रा टिकट नहीं मिलने पर आरपीएफ ने रेलवे एक्ट व बिना टिकट यात्रा करने के आरोप मे हवालात पहुंचा दिया।

रिश्तेदार को खाना देना पड़ा महंगा

बीती रात ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर उज्जैनी एक्सप्रेस में सफर कर रहे रिश्तेदार को खाना देना उसके मिलने वाले को महंगा पड़ गया। खाना देने पहुंचा युवक जब तक कोच से उतर पाता, उससे पहले ट्रेन को चलता देख चेन पुलिंग कर दी। चेन पुलिंग कर उज्जैनी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-4 से उतर रहे आरोपी को प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ स्क्वायड ने पकड़ कर रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर हवालात पहुंचा दिया। झांसी निवासी जाकिर खान ग्वालियर में नौकरी करता है। बीती शाम उसके रिश्तेदार उज्जैनी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सफर कर रहे थे। जाकिर उज्जैनी एक्सप्रेस में रिश्तेदार को खाना देने कोच में पहुंचा। इसी दौरान ट्रेन चलता देख जाकिर ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को जैसे ही रोका वैसे ही मौके पर मौजूद आरपीएफ जवानों ने जाकिर को गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया। चेन पुलिंग के कारण ट्रेन सात मिनट की देरी से रवाना होने से आगरा की ओर से आ रही तीन ट्रेनें लेटलतीफी का शिकार हुई।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local