Gwalior Railway Crime News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर बीस लाख के जेवरात ले जाते दो लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए दोनों युवकों के पास जेवरातों का कोई भी दस्तावेज नहीं मिला है। घटना शनिवार सुबह करीब आठ बजे रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक की है। घटना का पता समय चला जब जीआरपी जवानों को देखकर दो युवक हड़बड़ा गए और शंका होने पर जीआरपी जवानों ने उनकी तलाशी ली तो चार सौ ग्राम वजनी सोने के जेवरात पकड़े गए।

जीआरपी के अफसरों ने बताया कि सुबह रेलवे स्टेशन पर जीआरपी जवान गश्त करते हुए जब प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे तो दो युवक जवानों को देखकर हड़बड़ाकर वापस लौटने लगे। युवकों की हड़बड़ाहट देखकर जवानों को शंका हुई और वापस जा रहे युवकों को आवाज लगाई, लेकिन वे अनसुना कर आगे बढ़ते गए। जिन्हें जवानों ने दौड़ लगाकर रोका और पूछताछ की तो वह कभी कुछ कहने लगे। जब जवानो में उनके बैग की तलाशी ली तो बैंग में करीब चार सौ ग्राम के करीब सोने के जेवरात बरामद हुए। जेवरात बरामद होते ही जवान उन्हें लेकर थाने पहुंचे और पुलिस अफसरों को सूचना दी। पूछताछ में पकड़े गए युवकों के पास सोने के जेवरात संबंधित दस्तावेज नहीं थे। पकड़े गए युवक नाम सन्नी और अंकित है। जेवरात पकड़े जाते ही जीआरपी अफसरों ने इसकी सूचना जीएसटी व इनकम टैक्स विभाग को दे दी है। जिससे उनके वास्तवकि मालिकों तक पहुंचा जा सके।

नहीं मिले दस्तावेज

जीआरपी अफसरों ने जब पकड़े गए युवकों से पूछताछ की और जेवरातों के बिल मांगे तो वह एक भी दस्तावेज जीआरपी अफसरों को नहीं दे सके। ना ही बता सके कि यह जेवरात किसके है और किसको देना था अफसरों की पूछताछ में वह सिर्फ इतना बता रहे है कि जेवरात लेकर वह डबरा जा रहे थे, जहा पर एक कारोबारी को देने थे।

20 दिन पहले भी पकड़ी थी बड़ी खेप

दीपावली त्योहार के बाद देव उठनी ग्यारस से इस सीजन का सबसे बड़े सहालग की शुरुआत हो आएगी। नवंबर व दिसंबर में सैकड़ों शादियां होने के चलते सोने के आभूषण का कारोबार इस महीने से ही फल-फूलने लगा है। ऐसे में अंचल ही नहीं बल्कि अन्य शहरों में ग्वालियर से तैयार आभूषण बिना कागजात के भेजे जा रहे हैं। सनद रहे कि बीते बीस दिन पहले भी जीआरपी ग्वालियर में ये युवकों से एक किलो आठ सौ ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए थे।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local