Gwalior Railway Crime News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। रायरू-सिधौली के बीच स्थित रेल ट्रैक पर बीते दिनों शताब्दी एक्सप्रेस से लेकर कई रनिंग ट्रेनों पर पत्थर मारने की बढ़ती घटनाओं की पुनरावृति न हो इसके लिए रेल सुरक्षा आयुक्त से मिले निर्देश के रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों व जवानों ने रायरू से लेकर सिधौली रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाली रेल क्रॉसिंग के पास स्थित गांवों में पहुंच कर ग्रामीणों को चेतावनी दी कि अब रेलवे ट्रैक पर जो भी व्यक्ति अनाधिकृत रूप से दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रायरू से लेकर सिथौली रेलवे स्टेशन के बीच पढ़ने वाली रेल क्रॉसिंग पर बीते एक 7 सप्ताह के दौरान असामाजिक तत्वों ने रेल ट्रैक से गुजरने वाली कई ट्रेनों पर पथराव कर अपना निशाना बनाया। आए दिन ट्रेनों में पथराव को घटनाओं को रोकने के लिए बीते रोज ही आरपीएफ कमांडेट आलोक कुमार ने निर्देश जारी कर इस पूरे रेल सेक्शन की घेराबंदी कर आसपास स्थित गांववालों को रेल ट्रैक पर विचरण नहीं करने के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू करने के निर्देश सहायक सुरक्षा आयुक्त संजय सिंह व आरपीएफ निरीक्षक संजय कुमार आर्य को दिए थे।

निर्देश मिलते ही आरपीएफ स्क्वाड ने रायरू से लेकर सिधौली स्टेशन के बीच स्थित रेल क्रॉसिंग से आने जाने वाले व नजदीकी गाँव के रहवासियों एवं रेल पटरी किनारे रेलवे क्षेत्र से बाहर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को पर पत्थर ना मारने, बच्चों को रेल लाइन पर ना आने देने, तथा बंद रेल फाटक के नीचे से मोटर साइकिल आदि ना निकालने के संबंध में जागरूक किया गया।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local