Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पुलिस मुख्यालय में पदस्थ डीआइजी ललित शाक्यवार ने नींद में दूसरे यात्री का बैग उतार लिया। जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ तो उप स्टेशन प्रबंधक को जानकारी दी। कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना आगरा पहुंचाई, जहां पर उनका बैग उतरवाया गया। जिस यात्री का बैग डीआइजी ने उतारा था, उसका बैग दिल्ली भेजा गया। संबंधित यात्री को सूचना भी दे दी गई है।

डीआइजी बीती रात बंगलुरु से निजामुद्दीन जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के ए-वन कोच की सीट नंबर आठ पर सवार हुए थे। वे ट्रेन में गहरी नींद में सो गए। यात्रा के दौरान वे गहरी नींद में थे। ग्वालियर आने पर अटेंडर ने उन्हें जगाया। नींद में भूलवश वे दूसरे का बैग उतारकर ले गए। ट्रेन निकलने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि दूसरे का बैग उतार लिया है। ट्राली बैग की जानकारी डिप्टी एसएस व आरपीएफ को दी गई। इस सूचना के बाद बैग आगरा में उतरवाया गया।

निर्माण कार्य के चलते अप व डाउन की ट्रेनें चलीं देर सेः आगरा मंडल के मंडी-बिल्लोचपुरा रेलवे स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग कार्य के चलते अप व डाउन ट्रैक पर ट्रेनें देर से चलीं। शनिवार को गतिमान एक्सप्रेस अन्य ट्रेनें देर से चलीं। सुबह दिल्ली की ओर जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस 2:55 घंटे, हीराकुंड एक्सप्रेस चार घंटे, मंगला एक्सप्रेस व केरला एक्सप्रेस चालीस मिनिट की देरी से चली। दिल्ली की ओर से आने वाली गतिमान एक्सप्रेस चालीस मिनिट, ताज एक्सप्रेस एक घंटा, समता 50 मिनिट, एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें भी देरी से चलकर ग्वालियर आईं। ट्रेनों के लेट होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

समता एक्सप्रेस का संचालन बहालः निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली समता एक्सप्रेस का संचालन बहाल कर दिया है। अब यह ट्रेन फिर से दौड़ने लगेगी। रेलवे बोर्ड ने 12807 विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस का 7, 9, 10 व 11 अगस्त 2022 का संचालन बहाल किया है। 12808 निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस का 8, 9, 11, 12 एवं 13 अगस्त का संचालन बहाल किया है। ज्ञात हो कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के कन्हान रेलवे स्टेशन पर रीटा स्टील साइडिंग को जोड़ने का कार्य कर रही थी, जिसके चलते 68 ट्रेनों का संचालन रद किया था। वहीं दूसरी ओर 9 से 13 अगस्त तक कोरबा से चलने वाली 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रद रहेगी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close