- आज से रहेगी जन्माष्टमी की भीड़, कल से घट जाएगी

ग्वालियर। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जन्माष्टमी पर मथुरा जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। ट्रेनों के सामान्य डिब्बे फुल हो गए। गुरुवार को मथुरा जाने वालों की भीड़ और रहेगी। शुक्रवार से भीड़ घटना शुरू हो जाएगी। वापस लौटने वालों की भी रहेगी। पिछले तीन दिनों से ट्रेन में भारी भीड़ है। इस कारण स्लीपर क्लास में बैठकर सफर किया। यात्रियों को ट्रेन में सीट के लिए मारामारी करनी पड़ी। ताज एक्सप्रेस में सबसे ज्यादा भीड़ रही। यह ट्रेन खचाखच भरकर चली। इसके अलावा रक्षमाबंधन मनाकर महिलाओं ने लौटना शुरू कर दिया, जिसके चलते ट्रेनों में वेटिंग भी बढ़ गई है। ट्रेनों में कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है, जिससे वेटिंग टिकट पर ही सफर कर रहे हैं।

ग्वालियर सहित अंचल से लोग बड़ी संख्या में जन्माष्टमी पर मथुरा जाते हैं। यहां जाने के लिए ट्रेन लोगों की पहली पसंद है। इसके चलते सामान्य डिब्बे फुल हो गए। सामान्य डिब्बों में यात्री अंदर भी नहीं घुस पा रहे है। इस वजह से स्लीपर में सफर करना पड़ रहा है। आरक्षित सीट पर बैठ जाने की वजह से बर्थ को लेकर झगड़े भी हो रहे हैं।

पैजेंसर बढाई मतुरा तक, आगरा इंटरसिटी आएगी ग्वालियर

रेलवे ने जन्माष्टमी को ध्यान में रखते हुए दो ट्रेनों के फेरे बढाए हैं। झांसी से अागरा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब मथुरा तक जाएगी। यह ट्रेन 18 से 19 अगस्त के बीच मथुरा तक चलेगी। वहीं गाड़ी संख्या 1411/12 नईदिल्ली आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ाया है। 18 से 21 अगस्त के यह ग्वालियर चलेगी। इसके अलावा उत्कल एक्सप्रेस व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को भूतेश्वर स्टेशन पर ठहराय दिया गया है। 18 से 21 अगस्त के बीच यह ट्रेनें एक मिनट तक भूतेश्वर स्टेशन पर रुकेंगी। रेलवे ने जन्माष्टमी पर मथुरा जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close