ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने दिल्ली से बेंगलूरू, बिलासपुर, चैन्न्ई जाने वाली राजधानी एक्स्रपेस का स्टोपेज रेलवे ले रद्द कर दिया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगने के बाद रेलवे ने इन तीनों की राजधानी एक्सप्रेस को ग्वालियर स्टापेज के आदेश दिए हैं। रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद गुस्र्वार से तीनेां ही राजधानी एक्सप्रेस ग्वालियर में स्र्कना शुरू हो गई है। इन ट्रेनों के स्र्कने से ग्वालियर सहित आसपास के लोगों को आने जाने में होने वाली समस्या कुछ हद तक हल होंगी।

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए लॉक डाउन के ाकरण सभी र्टेनों का परिचलन बंद कर दिया था। लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन में रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। इनमें राजधानी एक्सप्रेस भी शामिल थी। लेकिन इन राजधानी एक्सप्रेस का स्टापेज कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने अस्थाई तौर पर बंद कर दिया था। जिससे बेंगलुरू, बिलासपुर व चेन्न्ई जाने वाले यात्रियों को झांसी पहुंचकर अपनी यात्रा करनी पड़ रही थी। रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को दूर करते हुए आज से इन तीनों राजधानी एक्सप्रेसों का हाल्ट ग्वालियर में कर दिया है। इससे पहले निजामुद्दीन मुंबई राजधानी एक्सप्रेस का हाल्ट भी ग्वालियर किया गया है। अब अंचल के लोगों को चारों राजधानी एक्सप्रेसों की सुविधा मिलेगी।

शताब्दी सहित आधा दर्जन ट्रेन आई लेट: दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे की वजह से गुस्र्वार को शताब्दी एक्सप्रेस सहित करीब आधा दर्जन ट्रेन देरी से ग्वालियर आईं। कोहरे के फेर में फंसी शताब्दी एक्सप्रेस एक घंआ बीस मिनट, पंजाब मेल दो घंटे, स्वर्ण जयंती व मंगला एक्सप्रेस एक एक घंटे देरी से आई। झांसी के रास्ते ग्वालियर आने वाली केरला एक्सप्रेस भी एक घंटे बीस मिनट देरी से आई। ट्रेनों के देरी से आने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस