Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की दूसरी लहर की समाप्ति के साथ अब रेल गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर दौड़ लगाएंगी। झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह के मुताबिक 16 जून को ट्रेन क्रमांक 02434 हजरत निजामुद्दीन -चेन्नई सेंट्रल राजधानी एक्सप्रेस ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन हर बुधवार और शुक्रवार को संचालित की जा रही है। वहीं 17 जून से शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर सुबह सवा नौ बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी, जिसके बाद वह भोपाल के लिए रवाना होगी। वापसी में शाम के वक्त 7:55 पर ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी। इसके अतिरिक्त अन्य ट्रेनों का परिवहन जल्द ही शुरू किया जाएगा।

दूरंतो के इंजन में फंसा मोर: नई दिल्ली से चेन्नई के लिए चलकर आ रही दूरंतो एक्सप्रेस के इंजन में मोर फंस गया। इसकी सूचना ग्वालियर रेलवे स्टेशन को डिप्टी एसएस आपरेटर को दी। मोर फंसने की जानकारी मिलते ही रेलवे स्टाफ गाड़ी के इंतजार में खड़ा हो गया। जैसे ही गाड़ी स्टेशन पर पहुंची तो इंजन में फंसे मृत मोर को बाहर निकाला गया। इसके बाद ट्रेन काे आगे रवाना किया गया।

तीसरी रेलवे लाइन का काम हुआ तेजः ट्रेन को रफ्तार देने के लिए तीसरी लाइन का काम अब तेजी से चलने लगा है। तीन रेल खंडों में तीसरी लाइन का काम लगभग 90 फीसद हो चुका है। झांसी-बबीना के बीच डाली गई लाइन का निरीक्षण इसी माह होना तय है, जबकि बिरला नगर-बानमौर के बीच सीआरएस के निरीक्षण की अनुमति मिलना शेष है। रेलवे द्वारा मथुरा-झांसी और झांसी से बीना के बीच में 426 किमी की रेलवे लाइन 5680 करोड़ की लागत से तीसरी लाइन बिछाने का काम गति पकड़ रहा है। ग्वालियर से बानमौर के बीच डाली गई लाइन पर इंजन का ट्रायल हो चुका है। झांसी-बबीना के बीच में 25 किमी की लाइन पर इंजन का ट्रायल भी पूरा हो चुका है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags