Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गर्मियों का मौसम प्रारंभ हो चुका है, पारा 40 डिग्री तक पहुंच चुका है। ऐसे में रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को ठंडा पानी स्टेशन पर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। गर्मियों के मौसम में स्टेशन पर पंजाबी परिषद द्वारा कई सालों से पानी का स्टॉल लगाया जा रहा है, लेकिन संभवत: इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए यह स्टॉल नहीं लग सकेंगे। वहीं रेलवे स्टेशन पर वॉटर एटीएम भी बंद हैं।

ट्रेनाें में हर दिन लाखों लोग यात्रा करते हैं, ऐसे में दिन के समय ट्रेनाें के डिब्बों में काफी गर्मी हो जाती है। जिसके कारण यात्रा कर रहे यात्रियों को पानी की काफी आवश्यकता होती है। इसके साथ ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में यात्री आते व जाते हैं। इनमें से कई यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर अपनी ट्रेन के आने का इंतजार भी करना पड़ता है। इन यात्रियों को ठंडे पानी की आवश्यकता होती है । रेलवे ने ऐसे यात्रियों के लिए वाटर एटीएम लगाए थे, लेकिन इस बार यह एटीएम भी बंद हैं। साथ ही पंजाबी परिषद सहित अन्य सिंधी समाज द्वारा लगाए जाने वाले पानी के स्टॉल भी बंद हैं।

पानी के लिए परेशान होते हैं यात्रीः ट्रेनाें में यात्रियों को बोतलबंद पानी मिलता है, जो कि 15 से 20 स्र्पये की बोतल होती है। ऐसे में यात्रियों को महंगा पानी पीना पड़ता है। जबकि वाटर एटीएम पर पांच स्र्पये में 1 लीटर की बोतल भर दी जाती है। जबकि पंजाबी परिषद द्वारा रेलवे स्टेशन पर हर साल निशुल्क पानी की व्यवस्था की जाती हैं, लेकिन इस बार दोनों ही साधन बंद हैं। जिसके कारण यात्रियाें को परेशान होना पड़ रहा है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags