Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दिल्ली से बांदा जा रही गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर थ्रू ट्रेन को ग्वालियर रुकवाया गया। महिला को मुरार प्रसूति गृह ले जाते समय अस्पताल के गेट पर ही एंबुलेंस में प्रसव हो गया। फिलहाल प्रसूता और नवजात स्वस्थ हैं। आरपीएफ निरीक्षक संजय सिंह आर्य ने बताया कि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात झांसी कंट्रोल से सूचना मिली कि ट्रेन नंबर 12448 यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-1 में देवर राकेश कुमार प्रजापति के साथ दिल्ली से बांदा की यात्रा कर रही मनीषा को यात्रा के दौरान प्रसव पीड़ा हो रही है। कंट्रोल से मिली सूचना पर ट्रेन को ग्वालियर स्टेशन पर रोका गया। रेल चिकित्सक डा. अंकुर पुलरिया व आरपीएफ की महिला आरक्षी मीना की मदद से प्रसूता को उताकर एंबुलेंस से मुरार प्रसूति गृह भेजा गया।

दक्षिण एक्सप्रेस में यात्री के जेब से चार हजार पारः हैदराबाद से चलकर हजरत निजामुद्दीन जाने वाली दक्षिण एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार एक यात्री की जेब से शातिर चोरों ने भीड़ का फायदा उठाकर चार हजार रुपये पार कर दिए। भोपाल निवासी सुरेश साहू अपने परिवार के साथ मथुरा में बांके बिहारी के दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान झांसी से ग्वालियर के बीच उनकी जेब से रकम पार कर ली गई।

1.40 लाख हाेगी यात्री क्षमताः ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर वर्तमान में प्रतिदिन 40 हजार यात्रियों का आवागमन होता है। पीक सीजन में यह संख्या बढ़कर 68 से 70 हजार हो जाती है। रेलवे स्टेशन का विकास और विस्तार अगले 40 वर्षों की संभावना को देखते हुए किया जा रहा है। उस समय तक स्टेशन पर प्रतिदिन 1.40 लाख यात्रियों का आवागमन होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए अब विकास कार्य कराया जाएगा। यह झांसी मंडल का एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है और देश के विभिन्न शहरों से ट्रेनों का आवागमन यहां होता है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close