Gwalior Sambal Yojna News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश सरकार की संबल योजना के तहत प्रदेश के 16 हजार 844 हितग्राहियों के खाते में मंगलवार को 379 करोड़ रुपये अंतरित किए गए। कोरोना काल के संकट में यह सहायता राशि गरीब परिवारों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। मुख्यमंत्री मंगलवार को असंगठित क्षेत्र के गरीब श्रमिक परिवारों को मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना में सहायता राशि वितरण कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी वर्चुअली शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से संवाद करते हुए कहा कि संकट के कठिन समय में संबल योजना के 16 हजार 844 हितग्राहियों को की गई आर्थिक मदद के साथ तीन माह का निशुल्क राशन भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना की जंग में प्रदेशवासियों का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने हितग्राहियों का आह्वान किया कि वे कोरोना के प्रति सावधानियाँ बरतें और स्वयं के साथ दूसरों को भी बचाएं।

सर्वाधिक 3398 हितग्राही जबलपुर संभाग सेः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक के द्वारा भोपाल संभाग में 1645 हितग्राहियों के खातों में 3 हजार 782 लाख रूपये, चंबल संभाग में 658 हितग्राहियों को 1422 लाख रूपये, ग्वालियर संभाग में 1058 हितग्राहियों को 2404 लाख एवं इंदौर संभाग में 2 हजार 587 हितग्राहियों को 5716 लाख रूपये उनके खातों में हस्तांरित किए। जबलपुर संभाग में सर्वाधिक 3 हजार 398 हितग्राहियों को 7526 लाख रूपये,होशंगाबाद में 893 हितग्राहियों को 2062 लाख रूपये, रीवा में 1316 हितग्राहियों को 3020 लाख रूपये, सागर में 2326 हितग्राहियों को 5240 लाख रूपये ,शहडोल में 672 हितग्राहियों को 1490 लाख रूपये और उज्जैन में 2291 हितग्राहियों को 5172 लाख रूपये उनके खातों में हस्तांरित किए गए।

एनआइसी कक्ष में बुलाए हितग्राहीः ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल, नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा, एडिशनल सीइओ डॉ. विजय दुबे, उपायुक्त नगर निगम अतिबल सिंह, सीईओ जनपद डबरा कुलदीप श्रीवास्तव एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। एनआइसी कक्ष में जो हितग्राही शामिल हुए और जिन्हें लाभ दिलाया गया, उनमें जनपद पंचायत घाटीगांव की ग्राम पंचायत महेदपुर से प्रीतम यादव को 4 लाख रूपये, ग्राम पंचायत धई जनपद डबरा की राजवती को 2 लाख रूपये, नगर निगम क्षेत्र से मनोरमा 2 लाख रूपये, विनती 2 लाख रूपये, रामप्यारी 2 लाख रूपये एवं मीरा कुशवाह को 4 लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags