- दोनों आधुनिक सुविधाओं से लैस सौगातों पर खेल विभाग 9 करोड़ से ज्यादा करेगा खर्च

राजदिल शिवहरे. ग्वालियर। प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को एक सादा कार्यक्रम में वातानुकूलित छात्रावास और नवीन हाकी पवेलियन का भूमिपूजन कर सौगात दी। आधुनिक सुविधाओं से लबालब सौगातों पर मप्र खेल विभाग 9 करोड़ से ज्यादा खर्च करेगा। विभाग ने निर्माण की जिम्मेदारी मप्र पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन को दी है। निमार्ण एजेंसी के अधिकारियों ने खेल मंत्री को हाकी पवेलियन तैयार करने में 16 सप्ताह का समय दिया है, वहीं वातानुकूलित छात्रावास का निर्माण दो साल में पूरा करने का भरोसा दिया है। दोनों सौगातें राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर कंपू पर बनेंगी।

खेल मंत्री सुबह 10.15 बजे पहुंची

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जिला खेल परिसर कंपू करीब 10.15 बजे पहुंची। जहा सबसे पहले खेल विभाग के आला अधिकारियों ने स्वागत किया। इसके वाद वे सीधे महिला हाकी अकादमी के परिसर में बनने वाले वातानुकूलित छात्रावास का भूमिपूजन करने पहुंची। ओर भारतीय परंपरा अनुसार वैदिक मंत्रों के साथ उन्होंने भूमिपूजन किया। इसके बाद सिलाट्टिका अनावरण किया। इस अवसर ह की अकादमी कि खिलाड़ियों से मिली और कहा ऐसे ही आगे बढ़ना है। इसके बाद हाकी मैदान के समीप पवेलियन का भूमि पेजन कियाः दोनों जगह सौगातों का नारियल हाकी अकादमी के चीफ कोच परमजीत सिंह ने फोड़ा।

जी-3 में बनेगा छात्रावास

वातानुकूलित छात्रावास जी-3 बनेगा। इसमें सर्वसुविधा युक्त 38 कमरे होंगे। जिसमें 76 खिलाड़ी एक साथ रह सकेंगी।.इस पर खेल विभाग 802.45 लाख रूपये खर्च करेगा। हाकी मैदान के समीप पवेलियन के निर्माण पर एक करोड़ रूपये खर्च होंगे। खेल विभाग की मंशा है कि स्टेडियम की तरह मैच देख सकें।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local