ग्वालियर (नप्र)। नगर सरकार का सिरमौर बनने के लिए भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से लेकर स्थानीय क्षत्रपों ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है। भाजपा की महापौर उम्मीदवार सुमन शर्मा के लिए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा व ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जिले में मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा में स्टार प्रचारकों की लंबी सूची के सामने कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को उतारेगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को चुनाव में उतारने के सवाल पर जिला कांग्रेस के नेता, उम्मीदवार व रणनीतिकार चुप्पी साध रहे हैं।

भाजपा अपने अभेद दुर्ग को बचाने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित जातीय समीकरणों को साधने के लिए नेताओं को मैदान में उतार दिया है। दूसरी तरफ कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार शोभा सिकरवार पति सतीश सिकरवार व स्वजन की मदद से अकेले ही चुनावी किला लड़ रही हैं।

भाजपा में स्टार प्रचारकों का चुनाव प्रचार के लिए कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। चुनाव रणनीतिकार इस बात का आकलन कर रहे हैं कि दोनों केंद्रीय मंत्रियों का विधानसभाओं में कहां-कहां रोड शो और सभा कराई जाएं। स्टार प्रचारकों के प्रचार का श्रीगणेश रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

कमल नाथ 29 को आएंगे: कांग्रेस के रणनीतिकार भी महापौर उम्मीदवार के समर्थन में शहर की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो कराने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए 29 जून को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ग्वालियर आएंगे। नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिह का भिंड जिले से लगे क्षेत्रों में प्रभाव माना जाता है। साथ ही क्षत्रिय समाज को पार्टी के पक्ष में खड़ा करने के लिए भी गोविंद सिंह व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने पहले से ही मोर्चा संभाल लिया है। वे समन्वयक की भूमिका निभा रहे हैं। वह गुरुवार की रात कुंदन गार्डन में प्रत्याशियों को एक-दूसरे की मदद करने व महापौर प्रत्याशी का प्रचार करने के लिए बैठक भी ले चुके हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close