- चालक दल के तीन सदस्य हुए चोटिल, जयारोग्य अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया

Gwalior State Plane crash news: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर आने वाला राज्य सरकार का विमान विमानतल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त किस वजह से हुआ है। विमान को उड़ाने वाले तीन सदस्यीय चालक दल के सदस्य घायल हाे गए हैं। उन्हें जयारोग्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। विमान नागपुर या जबलपुर से इंजेक्शन लेकर ग्वालियर आया था। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि विमान कहां से इंजेक्शन लेकर आया था।

उल्लेखनीय है कि शहर में रेमडेिसिविर इंजेक्शन की किल्लत है और उपचार के लिए मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार ही अपने विमान से ग्वालियर प्रदेश के अन्य हिस्सों में विशेष विमानों से इन इंजेक्शनों को भिजवा रही है। गुरुवार रात करीब नौ बजे रेमडेशिविर इंजेक्शन लेकर राज्य सरकार का विशेष विमान महाराजपुरा एअरपोर्ट पर उतरा। लेकिन विमान लैडिंग करते समय अनियंत्रत हो गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयरपोर्ट प्रबंधन तुरंत ही विमान में मौजूद चालक दल को बचाने के लिए सक्रिय हो गया। बचाव दल ने चालक दल के तीनों सदस्यों को सुरिक्षत निकाल लिया। साथ ही उन्हें उपचार के लिए जेएएच में पहुंचाया है।

तो तार में फंसकर हुआ दुर्घटनाग्रस्त: विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह बात अभी साफ नहीं हुई है। इंटरनेट मीडिया पर एक टिवट में एसपी ग्वालियर अमित सांघी के हवाले से कहा गया है कि विमान तार में फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

रेमडेिसिविर इंजेक्शन सुरिक्षत: विमान में ग्वालियर के लिए आए रेमडिसिविर इंजेक्शन थे। जैसे ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ वैसे ही एयरफोर्स के जवान रेस्क्यू के लिए गए। उन्होंने चालक दल को तो सुरिक्षत बचा ही लिया। साथ ही विमान में रखे सभी रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बचा लिए।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags