- क्राइम ब्रांच ने दबोचा

ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर की रहने वाली एक छात्रा को उसका पुराना दोस्त ही बदनाम कर रहा था। उसके फोटो इंटरनेट मीडिया पर डालकर उसे परेशान कर रहा था, अश्लील कमेंट लिख रहा था। छात्रा इस हरकत से इतनी डिप्रेशन में चली गई कि आत्महत्या करने तक के विचार उसके मन में आने लगे। उसके स्वजनों ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर शिकायत की। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एफआइआर दर्ज की और आरोपित को दबोच लिया। छात्रा को पहले पता ही नहीं था कि यह हरकत उसका पुराना दोस्त कर रहा है। पकड़े जाने पर यह खुलासा हुआ। वह नोएडा में रह रहा था।

क्राइम ब्रांच के डीएसपी ऋषिकेष मीणा ने नईदुनिया को बताया कि ग्वालियर की रहने वाली छात्रा कुछ समय पहले दून स्कूल में पढ़ती थी। यहां उसकी मुलाकात बनारस के रहने वाले अमन पुत्र धर्मेंद्र राय से हुई। दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद छात्रा ग्वालियर आ गई। यहां उसने उससे बात करना बंद कर दी। इससे वह नाराज हो गया और उसने छात्रा के साथ क्लिक किए हुए फोटो इंटरनेट मीडिया पर डालकर उसे बदनाम करना शुरू कर दिया। छात्रा बदनामी से इतनी आहत हो गई कि उसके मन में आत्महत्या के विचार आने लगे। वह डिप्रेशन में चली गई। छात्रा के स्वजनों को जब पता लगा तो उसे पुलिस अधिकारियों के पास लेकर पहुंचे। एसएसपी अमित सांघी ने क्राइम ब्रांच थाने में एफआइआर दर्ज कराई। इसके बाद पड़ताल शुरू की गई। आइपी एड्रेस, आइपीडीआर और अन्य तरीके से सायबर एक्सपर्ट ने पड़ताल की। इसमें पता लगा कि यह फोटो अमन राय अपलोड कर रहा था। वह अभी नाेएडा में रह रहा है। यहां से पुलिस ने उसे दबोच लिया।

इधर...महिला आरक्षक को बदनाम करने वाली महिला पकड़ी: ग्वालियर में पदस्थ महिला आरक्षक को इंटरनेट मीडिया पर बदनाम करने वाली महिला क्राइम ब्रांच ने पकड़ी है। महिला आरक्षक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने एफआइआर दर्ज की थी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close