Gwalior Suicide News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराजपुरा थाना अंतर्गत एक युवक ने फांसी लगाकर इसलिए आत्महत्या कर ली कि वह प्रेमिका से नहीं मिल पा रहा था। वहीं दूसरे मामले में युवती ने मिलने से इनकार किया तो युवक ने घर के दरवाजे पर फायर कर दिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। विक्रमपुर पहाड़ी पर अपने मामा के घर रहकर रोहित लोधी उम्र 19 मेहनत मजदूरी करता था। रविवार की सुबह उसका शव घर के बाहर पेड़ से लटका मिला। सुबह जब राहगीरों ने देखा तब आत्महत्या का पता चला। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारकर तलाशी ली तो एक सुसाइड नोट दो पर्चियों में लिखा मिला। जिसमें एक युवती का जिक्र था, जिसे मिलने के लिए युवती के भाई ने रोक दिया था और युवती की उसके भाई ने पिटाई भी की थी। इसी बात से दुखी होकर संभवत: रोहित ने पेड़ से साफी बांधकर फांसी लगा ली।

युवक ने किया युवती के दरवाजे पर फायर

रामकृष्णपुरम निवासी 22 वर्षीय युवती ने पुलिस में शिकायत की। जिसमें युवती ने बताया कि उसके दरवाजे पर आकाश शर्मा ने फायर किया है। असल में यह घटना शुक्रवार शाम की है। घर पर युवती के पिता नहीं थे तभी आकाश घर के बाहर आया और युवती को मिलने के लिए बाहर बुलाने लगा। जब युवती ने मिलने से इंकार कर दिया तो उसने बंदूक से घर के बाहर ही फायर ठोक दिया। जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई, जब पिता रविवार को लौटे तब युवती ने शिकायत दर्ज कराई। असल में युवती का परिवार पुरानी छावनी में किराए से रहता था, जहां पर आकाश की जान पहचान हुई थी, इसके बाद युवती के पिता पुरानी छावनी से आकर रामकृष्णपुरम में रहने लगे। आकाश अब युवती पर मिलने के लिए कुछ समय से दबाव बना रहा था।

एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मृतक के पास जो पर्चियां मिली हैं उससे प्रेम प्रसंग का मामला जान पड़ता है। वहीं दूसरे मामले में युवती ने मिलने से इनकार किया तो युवक ने फायर कर दिया।

पंकज त्यागी, टीआइ महाराजपुरा

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close