Gwalior theft News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। बारादरी पर गाड़ी की सर्विस कराने के लिए आए 65 साल की वृद्ध की जेब से किसी जेबकट ने 22 हजार 500 रुपये निकाल लिए। पुलिस भी पड़ताल करने के लिए मौके पर पहुंच गई। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखने पर एक संदिग्ध किशोर वृद्ध के पास खड़ा अवश्य नजर आ रहा है। जेब से पैसा निकालते हुए कोई हरकत कैमरे में कैद नहीं हुई है। वृद्ध ने इसी किशोर पर जेब से पैसा निकालने का संदेह जताया है। मुरार थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।

हुराबली निवासी कृपाशंकर पुत्र रामदास शर्मा विजयादशमी से एक दिन पहले अपनी स्कूटी की सर्विस के साथ मरम्मत कराने के लिए बारादरी पर आए थे। उनकी जेब में 22 हजार रुपये 500 रुपये थे। जेब हल्की लगने पर टटोलकर देखा। जेब में रखे रुपये गायब थे। जेब पैसे निकलने का पता चलते ही वृद्ध अवाक रह गए। जेबकटी की सूचना पर पुलिस भी पड़ताल करने के लिए मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटना की वास्तविकता का पता लगाने के लिए सबसे पहले घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के रिकार्डिंग देखी। जबेकटी का स्पष्ट कुछ नजर नहीं आ रहा है। मुरार थाना प्रभारी शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि वृद्ध ने संदेह उनके पास खड़़े किशोर पर जताया है। किशोर की संदेह के आधार पर तलाश शुरू कर दी है।

माढ़रे की माता से मोबाइल चोरी-माढरे की माता पर नवरात्र के अंतिम दिन गुरुवार की सुबह कटोराताल निवासी ऋषिकेश पुत्र दर्शनलाल शर्मा माढ़रे की माता के दर्शन करने के लिए गए थे। श्रद्धालुओं की भीड़ में से किसी ने उनकी जेब में रखा मोबाइल चोर कर लिया। मोबाइल चोर की सूचना फरियादी ने तत्काल कंपू थाना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मोबाइल चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मोबाइल चोर का पता लगाने के लिए मंदिर में लगे फुटेज भी देखेगी।

दूसरा मोबाइल चोरी- शिवाजी नगर के पास निवासी पुष्पेंद्र पुत्र रामवीर का घर के पास से ही 20 हजार रुपये की कीमत का मोबाइल चोरीच चला गया। फरियादी की सूचना पर कंपू थाना पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का माला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा हो कि मोबाइल चोरी की दोनों घटनाओं में चोरों की तलाश की जा रही है।

सावधान रहें, जेबकट सक्रिय हैं- त्योहार पर बाजार में खरीदारी का माहौल बनने लगा है। प्रमुख मार्केटों में भीड़ नजर आने लगी है। इस भीड़ जेबकट व चोर भी सक्रिय हो गए हैं। जेब कटना व सामान चोरी जाना शुरू हो गया है। इसलिए खरीदारी करते समय अपना पैसा व सामान पर सतत् नजर रखें। थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए सावधानी बरतें।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local