ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। पुलिस शहर के नगरीय निकाय चुनाव में कड़े सुरक्षा इंतजामों का दावा कर रही है, लेकिन पुलिस के दावों को चुनौती देते हुए 24 घंटे में चोरों ने शहर के अंदर सात जगह सेंध लगा दी। कहीं सूने घर के ताले चटकाए तो कहीं घर में पूरा परिवार होने के बाद भी चोर घर में घुस गए और सोना-चांदी के गहने व नकद रुपए समेट ले गए। चोर सात घरों से करीब चार लाख रुपए का माल चोरी कर ले गए हैं। पुलिस ने सातों घटनाओं के बाद एफआइआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन चोरों का कुछ भी पता नहीं लग सका है। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से पुलिस की पेट्रोलिंग व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं। सुबह दोपहर तो रात में चोर सूने घरों को टारगेट बना रहे हैं। चिंतनीय बात ये है कि चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोरों तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच पा रहे हैं।

1- गोला का मंदिर स्थित आदर्श कालोनी के रहने वाले इंद्रेश गौतम के घर में घुसकर चोर सोना-चांदी के जेवर, एलईडी और रुपए सहित कुल 90 हजार रुपए का माल समेट ले गए। गोला का मंदिर थाने में एफआइआर दर्ज हुई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, जिससे चोरों तक पहुंचा जा सके।

2- झांसी रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत सर्वोदय हास्पिटल में से चोर मरीज के अटेंडर के रुपए चोरी कर ले गए। भिंड निवासी संतोष सोनी यहां स्वजन का इलाज कराने आया था। उसकी जेब से चोर 65 हजार रुपए चोरी हो गए।

3- केआरजी कालेज की पार्किंग से एक्टिवा की डिक्की का ताला तोड़कर चोर करीब 8 मोबाइल चोरी कर ले गए। छात्राओं के मोबाइल इसमें रखे हुए थे। चोर करीब 50 हजार रुपए कीमत के मोबाइल चोरी कर ले गए। कंपू पुलिस ने ज्योति राठौर की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की है।

4- मुरार स्थित न्यू दुर्गापुरी कालोनी के रहने वाले जयसिंह यादव के घर के ताले तोड़कर चोर 45 हजार रुपए का सामान चोरी कर ले गए। मुरार में ही गुलाबपुरी में रहने वाले दीपक यादव के घर से चोर 70 हजार रुपए का माल चोरी कर ले गए।

5- यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बलवंत नगर स्थित सेक्टर-आई में मकान नंबर 56 में रहने वाले विनीत कुमार के घर से चोर 60 हजार रुपए का माल चोरी कर ले गए।

6- थाटीपुर स्थित सारिका नगर में रहने वाले हरिसिंह विलोनिया के घर से चोर करीब 20 हजार रुपए का सामान चोरी कर ले गए। थाटीपुर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close