Gwalior Trade Fair News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की आहट सुनते ही शहर एक बार फिर अलर्ट मोड में आ गया है। ऐसे में ग्वालियर व्यापार मेले के मुख्य द्वार पर प्रवेश से पहले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग तो शुरू कर दी गई है, लेकिन अंदर सैलानियों की भीड़ कोविड नियमों को कुचल (उल्लंघन) रही है। दिन की गर्मी में भले ही सैलानी कम संख्या में आ रहे हों, मगर शाम काे झूला सेक्टर में भीड़ उमड़ने लगती है।

बुधवार को मेला प्राधिकरण के सचिव निरंजन लाल श्रीवास्तव ने मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया, सचिव महेश मुदगल आदि के साथ मेला का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान लोगों को मास्क वितरित किए। साथ ही दुकानदारों से भी अपील की कि वे खुद मास्क लगाएं व दूसरों को भी प्रेरित करें।

शुरू होगा रोको टोको अभियानः व्यापार मेले में कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता फैलाने का काम शुरू किया जाएगा। वहीं मास्क लगाने व सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए रोको टोको अभियान शुरू होगा। दो टीम इसके लिए गठित की गई हैं, जो मेला मैदान में सीटी बजाकर व अन्य तरीकों से शारीरिक दूरी का पालन कराएंगे। क्राइसेस मैनेजमेंट के फैसले के अनुसार यह टीम कुछ समय बाद कोरोना नियमों का पालन न करने पर 100 रुपये जुर्माना भी वसूलेगी।

तेजी से होगी विद्युत सज्जा, विद्युत कनेक्शन देना शुरूः अब तक मेले में विद्युत सज्जा आदि कार्य तेजी से नहीं हो पा रहा था, जो अब रफ्तार पकड़ेगा। दरअसल मेले के दुकानदारों को अब तक बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा रहा था। बुधवार से दुकानों को बिजली कनेक्शन देना शुरू कर दिया गया है। चूंकि इस बार विद्युत वायरिंग पर खासा भार रहने वाला है, ऐसे में विशेष सतर्कता के साथ काम करना होगा। इस बार गर्मी होने के कारण मेले की विभिन्ना दुकानों व अस्थाई शोरूम में ऐसी, कूलर, पंखे भी चलेंगे। मेले के फेसीलिटेशन सेंटर में 27 फरवरी को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें खास भजन गायक कलाकार मौजूद रहेंगे।

वर्जन-

मेले के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करा दी गई है। कोविड नियमों का पालन करना व जागरूकता फैलाने दो टीमों का गठन किया गया है। यह टीम लोगों को समझाइश के बाद 100 रुपये जुर्माना भी वसूल करेगी। विद्युत कनेक्शन देना शुरू कर दिया गया है।

-निरंजन लाल श्रीवास्तव, सचिव, ग्वालियर मेला प्राधिकरण

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags