Gwalior Traffic News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर की दो बीच बाजार की ऐसी सड़कें हैं जहां रांग साइड वालों को पुलिस ने छूट दे रखी है। वाहनों के लोड के बीच खुलेआम वाहन चालक पूरे ट्रैफिक को प्रभावित करते हैं लेकिन संबंधित थाना पुलिस हो या ट्रैफिक पुलिस, कोई बीच में नहीं आता है। इस कारण सैकड़ों वाहन चालकों को रोज जूझना पड़ता है। यह हालत तब है जब संभाग के मुखिया आयुक्त दीपक सिंह और पुलिस के एडीजी डी श्रीनिवास राव खुद इसी मुददे पर हाल ही में बैठक ले चुके हैं। इंदरगंज थाना के तहत यह दो मार्ग हैं जिनमें पहला शिंदे की छावनी पुलिस चौकी से रांग साइड जाने वाले वाहन,जहां आगे शोरूम निर्माण के कारण पूरा बिल्डिंग मटेरियल सडक पर फैला पड़ा है। इन दो कारणों से हाल बेहाल है। दूसरा फूलबाग गुरूद्वारा से कांग्रेस कार्यालय आने के लिए रांग साइड वाहन खुलेआम आते हैं।

नईदुनिया लाइव: ऐसे रोज बुरे हाल

पहला रांग साइड बड़ा प्वाइंट- शिंदे की छावनी पुलिस चाैकी,यहां नौगजा रोड से आने वाले वाहन खासकर दोपहिया शिंदे की छावनी की ओर जाने के लिए शिंदे की छावनी चौराहा से यू टर्न नहीं लेते बल्कि पुलिस चौकी के सामने से निकल जाते हैं। इस कारण शिंदे की छावनी रामदास घाटी की ओर से आने वाला पूरा ट्रैफिक प्रभावित होता है। यहां बीच सड़क बिल्डिंग मटेरियल एक माह से पड़ा हुआ है लेकिन ट्रैफिक पुलिस या थाना पुलिस को दिखता ही नहीं है। नगर निगम के जेडओ या अमले को भी फर्क नहीं है।

दूसरा रांग साइड बड़ा प्वाइंट- फूलबाग गुरूद्वारा से कांग्रेस कार्यालय व अर्जी वाले गणेश मंदिर की ओर रांग साइड वाहनों की कतार लगी रहती है। यह हालत है कि रांग साइड वाले वाहनों के कारण राइट साइड जाने वाले दो पहिया वाहन व कारों को रूकना पड़ता है। यहीं अर्जी वाले गणेश मंदिर के ठीक बगल से जो कट नौगजा जाता है यहां से भी वाहन सामने से आते हैं। इसी कट के ठीक सामने वाली गली से सबसे ज्याद वाहन आते हैं।

यह हैं जिम्मेदार

1- इंदरगंज थाना पुलिस: पुलिस का बल रहता है और बीट वाले सिपाही राउंड लेते हैं, इसके बाद भी जाम के यह हाल हैं। इंदरगंज थाना टीआइ अनिल भदौरिया हैं जबकि इन दो प्वाइंट पर बुरे हाल हैं।

2- ट्रैफिक पुलिस: डीएसपी ट्रैफिक नरेश अन्नोटिया और टीआइ ट्रेफिक बीएल प्रजापति ,यह समस्या रोज की है और सभी को पता है,तब भी यह हाल हैं।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close