Gwalior Traffic News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नईदुनिया द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान के तहत रविवार को शहर के अलग-अलग चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ऑटो चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देंगे। दोपहर और शाम को अलग अलग चौराहों पर ऑटो और टेम्पो चालकों को इकट्ठा कर यातायात नियमों के बारे में बताया जाएगा।

दरअसल नेशनल हाइवे से लेकर स्टेट हाइवे और शहर के अंदर की सड़कों पर हादसे की सबसे बड़ी वजह यातायात नियमों का उल्लंघन करना ही है। यातायात नियमों की जानकारी के आभाव में चालक गलती करते हैं और यही छोटी छोटी गलतियां हादसों की बड़ी वजह बनती हैं। इन हादसों को रोकने के लिए नईदुनिया द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते सबसे पहले नईदुनिया द्वारा शहर के अलग-अलग स्कूल में यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए वर्कशॉप कराई। जिसमें शहर के संस्कार पब्लिक स्कूल, राम श्री स्कूल, सेंट्रल अकादमी स्कूल और पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल में करीब 800 छात्र और छात्राओं सहित 200 शिक्षक, चालको को नियमों के प्रति जागरूक किया। रविवार को इसी क्रम में ऑटो चालकों के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। पहले चरण में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित अलग अलग बड़े चौराहों पर सवारी वाहन ख़ासकर ऑटो और टेम्पो चालकों को जागरूक किया जाएगा।

पहले चरण में अलग-अलग चौराहों पर लोगों को जागरूक किया जाएगा। यातायत नियमों की जानकारी दी जाएगी, इसमें वीडियो भी दिखाए जाएंगे। साथ ही बड़े इसके बाद जो नियम तोड़ेगा उस पर कार्रवाई होंगी।

नरेश अंनौटिया, डीएसपी ट्रैफ़िक

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close