Gwalior Uproar in Bhoomi Pujan News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के महलगांव गली नंबर-1 में नगर निगम द्वारा 25 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में हंगामा हो गया। भाजपा व कांग्रेसी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी हुई।

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर भूमि पूजन करने रविवार सुबह पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल व भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी के साथ मौके पर पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए फ्लैक्स में पूर्व विधायक का नाम व फोटो भी लगा था। इसी दौरान क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक सतीश सिकरवार भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए। विधायक को आपत्ति थी कि सरकारी कार्यक्रम में पूर्व विधायक का फोटो कैसे लगा है और मुझे क्यों नहीं बुलाया गया। सत्ताधारी दल के दबाव में नियमों का उल्लघंन किया जा रहा है। इस दौरान एक ओर कांग्रेस कार्यकर्ता तो दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ता ने जमकर नारेबाजी की। माहौल बिगड़ता देख सांसद ने स्थिति को संभाला और विधायक को समझाकर साथ लेकर भूमि पूजन किया। कार्यक्रम में विधायक सिकरवार व पूर्व विधायक गोयल एक साथ खड़े हुए। ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो को लेकर पूर्व व वर्तमान विधायक के बीच खींचतान चल रही है। क्षेत्रवासियों को 12 साल से इस रोड के निर्माण का इंतजार था।

पहले सतीश भाजपा में और मुन्नालाल कांग्रेस में थे। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के समीकरण भी बदले थे। तब मुन्नालाल गोयल कांग्रेस के टिकट पर भाजपा प्रत्याशी सतीश सिकरवार को हराकर विधानसभा पहुंचे थे। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुन्नालाल गोयल भाजपा में आ गए और सतीश सिकरवार भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए। उपचुनाव में इस शीट पर मुन्नालाल भाजपा से और सतीश सिकरवार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, जीत कांग्रेस को मिली। उपचुनाव के बाद से ही क्षेत्र में पूर्व और वर्तमान विधायक के बीच सियासी जंग छिड़ी हुई है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local