Gwalior Urban Bodies Election 2022: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने एक भी यादव नेता को पार्षदी का टिकट नहीं दिया है। इसको लेकर समाज में नाराजगी है। समाज के पदाधिकारी रूपेश यादव ने सोमवार को मीडिया से कहा कि शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्र में समाज की आबादी 70 हजार से अधिक है। वहीं संसदीय क्षेत्र में समाज के डेढ़ लाख मतदाता हैं। समाज के कई लोग भाजपा के लिए पूरी निष्ठा से समर्पित हैं।

इसके बावजूद एक भी टिकट न देना गलत है। इससे पहले वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में महेंद्र सिंह यादव ने विधानसभा का टिकट मांगा था। टिकट काटने के बाद उन्हें संगठन व सरकार में सम्मान देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। समय आने पर समाज भी पार्टी को सबक सिखाएगा। इस दौरान विंग कमांडर राजेंद्र यादव, सुनील यादव, भूरा, औतार, सुरेश व राजेश यादव भी मौजूद थे। इस सवाल पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल का कहना है कि भाजपा से कोई समाज नाराज नहीं है। जो लोग आज यादव समाज के नाराज होने की बात कर रहे हैं, वो कांग्रेस का पार्ट-बी है। भाजपा के विकास के आधार पर वोट मांग रही हैं। कांग्रेस चुनाव में पिछड़ने पर जातिवाद का कवच धारण करने का प्रयास कर रही है।

अब निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रत्याशीः त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के लिए जहां निर्वाचन और मतगणना का कार्य पूरा हो गया है तो अब आगामी छह जुलाई को होने वाले नगरीय निकाय निर्वाचन की सरगर्मियां भी भितरवार और मोहना नगर परिषद में जोर-शोर से शुरू हो गई है। प्रत्याशी मतदाताओं के बीच कोई अकेला पहुंच रहा है तो कोई टोली बनाकर अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए पहुंच रहा है। वहीं मतदाताओं की बात की जाए तो मतदाता भी चुनाव प्रचार में जनसंपर्क करने आ रहे सभी प्रत्याशियों से एक ही वादा कर रहे हैं कि निश्चिंत रहो हम आपके साथ हैं। बता दें कि आगामी छह जुलाई को नगर परिषद भितरवार के 15 वार्डों एवं नगर परिषद मोहना के 15 वार्डों में पार्षद पद के लिए चुनाव होना है। ऐसी स्थिति में मोहना नगर परिषद के 15 वार्डों के लिए जहां 80 प्रत्याशी मैदान में है तो वहीं नगर परिषद भितरवार के लिए 83 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close