Gwalior Vaccination News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी से बचाव की संजीवनी केवल कोरोना वैक्सीन है। जो कोरोना महामारी से लोगों को बचा सकती है। कोरोना की बढ़ती गति और कुछ वार्डों में लगे कर्फ्यू और अस्पताल में अव्यवस्थाओं के बाद भी लोगों का टीकाकरण काे लेकर उत्साह बना हुआ है। सोमवार को 206 केंद्रों पर 15276 लोगों ने टीकाकरण कराया। कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए शासन, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण की रफ्तार बढ़ा रहा है। इसके लिए जिले में 200 से अधिक केंद्र बनाए गए। जिससे लोग घर के नजदीक ही सुरक्षित टीकाकरण करा सकें और बाहर निकलने से बच सकें। टीका महोत्सव को सफल बनाने के लिए मंगलवार को भी 200 से अधिक स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। लोगों को घर-घर से निकालकर टीका का लाभ दिलाने के लिए स्वास्थ्य व प्रशासन ने अमला लगा दिया है।

15276 लोगों का हुआ टीकाकरणः सोमवार को 206 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने के लिए 14492 लोग पहुंचे, जबकि 784 लोगों ने दूसरा डोज लिया। इनमें 45 से 60 उम्र के बीच के 11386 लोग पहुंचे, जबकि दूसरा डोज लेने के लिए 146 लोग पहुंचे। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 2983 लोगों ने पहला डोज लिया और 518 लोगों ने दूसरा डोज लिया है।

सरकारी में भीड़, निजी रहे खालीः हर दिन की तरह कुछ निजी अस्पतालों के खाते नहीं खुले, जबकि सरकारी अस्पतालों में भीड़ रही। इनमें सबसे अधिक ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों में टीकाकरण हुआ है। मुरार जिला अस्पताल में 699, हजीरा अस्पताल में 567, थाटीपुर में 422, डबरा सिविल अस्पताल में 364, डीडी नगर में 301, जेएएच में 500 और चैंबर आफ कामर्स में 309 लोग टीकाकरण के लिए पहुंचे।

कार में लगा कोरोना का टीकाः चैंबर आफ कामर्स में दोपहर करीब तीन बजे 93 वर्षीय शीला देवी टीकाकरण कराने पहुंचीं। वह कार से नीचे उतरने में असमर्थ थीं, जिसके चलते अभिषेक चतुर्वेदी ने उन्हें कार में ही टीकाकरण कराने के लिए कहा। इसके बाद शीलादेवी का कार में ही टीका लगाया गया। ऐसे वृद्ध जो चलने फिरने में असमर्थ थे, उनका मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल ने कार में ही टीकाकरण कराया।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags