Gwalior Vaccination News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी से बचाव के लिए शरीर का रक्षा कवच का काम करने वाली वैक्सीन का लाभ आज 3330 युवाओं को 33 केंद्रों पर दिया जाना था। कुछ जगह ताे टीकाकरण आमदिनाें की तरह शुरू हाे गया, लेकिन कुछ केंद्राें पर दिक्कत भी आई है। जिसके कारण इन केंद्राें पर टीकाकरण कराने पहुंचे लाेगाें काे खासी परेशानी झेलना पड़ी है। उधर शनिवार काे वैक्सीनेशन के लिए शुक्रवार की सुबह 9 बजे से ही स्लॉट खुलना शुरू हो चुके थे, जो दोपहर 12 बजे तक एक के बाद एक खुलते गए। युवाओं को टीका शनिवार को लगेगा या नहीं इसका निर्णय शाम को तब हो सका जब यह पता चल गया कि भोपाल से वैक्सीन चलकर शनिवार की सुबह ग्वालियर पहुंच जाएगी। वैक्सीन पहुंचने के बाद शनिवार काे सुबह से वैक्सीनेशन शुरू हाे गया है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगाें का टीकाकरण 22 केंद्रों पर निर्धारित किया गया है।

22 केंद्रों पर को-वैक्सीन का टीका लगाः शहर में जेएएच से लेकर जिला अस्पताल, संजीवनी,शहरी उप स्वास्थ्य केंद्र व नगर निगम जोन में 18 से 44 वर्ष के युवाओं के लिए टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इन 33 केंद्रों में से 22 केंद्रों पर को-वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है, बाकी के 11 केंद्रों पर कोविशील्ड लगाई जा रही है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए प्रथक से 22 केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर 2930 लोगों को टीका लगाया जाना है। इसमें जेएएच, सिविल हॉस्पिटल हजीरा व कुलैथ उप स्वास्थ्य केंद्र पर को-वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है।

डोज लेने अमला भेजा था भोपालः शुक्रवार को संभागीय वैक्सीन स्टोर का अमला वैक्सीन लेने के लिए भोपाल जा पहुंचा। भोपाल से 9700 कोविशील्ड के डोज उपलब्ध कराए गए हैं जिसमें 3500 को-वैक्सीन के डोज शामिल हैं। बाकी के 5900 कोविशील्ड के डोज जिले में 45 से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags