Gwalior Vaccination News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी को मात देने के लिए सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण पांच मई से शुरू कर दिया है। पहले दिन बुधवार को जहां 100 से 96 युवाओं ने वैक्सीन लगवाई, वहीं दूसरे दिन गुरुवार को 100 में से 95 युवा टीका लगवाने जयरोग्य अस्पताल पहुंचे। इस टीकाकरण केंद्र पर कई युवा ऐसे भी पहुंचे, जिन्होंने पंजीयन कराया था लेकिन उन पर मैसेज नहीं आया। ऐसे युवाओं को समझाया गया कि पहले शेड्यूल तय करें और जब मोबाइल पर मैसेज आए तभी वैक्सीन लगवाने आएं।

प्रदेश सरकार ने युवाओं को वैक्सीन लगवाने के लिए कोविन और आरोग्य सेतु एप पर पंजीयन करने की सुविधा दी है। युवा इन एप पहले अपना पंजीयन कर शेड्यूल व केंद्र का चयन करेंगे। इसके बाद टीकाकरण के लिए शासन द्वारा पंजीकृत युवा के मोबाइल पर मैसेज (एसएमएस) भेजा जाएगा। जिन युवाओं के पास मैसेज आएगा सिर्फ उन्हीं को वैक्सीन लगाई जाएगी। 18 प्लस को टीकाकरण के दूसरे दिन भी युवाओं में वैक्सीन लगवाने जोश देखा गया। सुबह से ही टीकाकरण केंद्र पर युवाओं का पहुंचाना प्रारंभ हो गया था। वहीं टीकाकरण कराने के बाद युवाओं को आधा घंटा अलग से बिठाया गया।

दो बजे तक लगे 93 युवाओं को टीका: गुरुवार को 100 युवाओं को वैक्सीन लगना तय था। जेएएच में दोपहर दो बजे तक 93 युवाओं ने टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवा लिया था, जबकि दो बजे के बाद सिर्फ दो युवा ही वैक्सीन लगवाने शाम तक केंद्र पर पहुंचे।

दूसरे दिन भी रहे मैसेज की गफलत

कई युवाओं को मोबाइल पर मैसेज आने के बाद ही वैक्सीन लगाई जाने की जानकारी नहीं थी। जब वह टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे तो उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। इन युवाओं का कहना था कि हमने पंजीयन करा लिया है, अब हमें टीका लगाया जाए। अस्पताल स्टाफ ने उन्हें समझाया कि पंजीयन के बाद आपके मोबाइल पर मैसेज आएगा कि आपका वैक्सीनेशन कब होना है। उसी तिथि पर आप केंद्र पर पहुंचकर अपना टीका लगवाइए। इस दौरान केंद्र पर मौजूद कुछ युवाओं के मोबाइल पर आए मैसेज पर इन युवाओं को दिखाए गए, इसके बाद वह संतुष्ट होकर वापस लौट गए।

Posted By: anil.tomar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags